Home राजनीति युवा कांग्रेस प्रदेश में डोर टू डोर जाकर हर घर के बाहर...

युवा कांग्रेस प्रदेश में डोर टू डोर जाकर हर घर के बाहर मध्य प्रदेश समृद्धि कार्ड लगाएगी

7

 भोपाल

युवा कांग्रेस अब मध्य प्रदेश समृद्धि कार्ड हर घर में लगाने वाली है। इस संबंध में पीसीसी चीफ कमलनाथ और युवा कांग्रेस के राष्टÑीय अध्यक्ष बीवी श्रीनिवास को युवा कांग्रेस ने अपना प्लान मंगलवार को बताया। इस प्लान की मंजूरी नाथ ने युवा कांग्रेस को दे दी है।

युवा कांग्रेस अब प्रदेश में डोर टू डोर जाएगी। हर घर के बाहर वह मध्य प्रदेश समृद्धि कार्ड लगाएगी। इस कार्ड में प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ की ओर से प्रदेश की जनता को पांच गारंटी दी जाएगी। जिसमें नारी सम्मान योजना के तहत 1500 रुपए प्रतिमाह, 500 रुपए में गैस सिलेंडर, किसान कर्ज माफी, ओल्ड पेंशन स्कीम लागू करना शामिल रहेगा।

इस योजना के साथ ही युवा कांग्रेस युवकों को भी पार्टी से जोड़ने का काम करेगी। बताया जाता है कि कमलनाथ ने युवा कांग्रेस को टॉस्क दिया है कि प्रदेश के हर घर में पांचों गारंटी पहुंचाने का सबसे पहले काम युवा कांग्रेस ही करेगा।

यह अभियान अब जल्द ही शुरू होने वाला है। इसमें युवा कांग्रेस के एक बूथ पांच यूथ वाली टीम भी शामिल रहेगी। यह टीम ही अपने बूथ के एक-एक घर जाएगी। युवा कांग्रेस का दावा है कि उसने प्रदेश के हर बूथ पर अपनी टीम बना ली है। हालांकि कुछ बूथ पर दो कार्यकर्ताओं की ही टीम बनी है, लेकिन यह टीम 65 हजार बूथ पर है।

कितने लोग समझते हैं यूसीसी: कमलनाथ
इधर दिल्ली रवाना होने से पहले कमलनाथ ने मीडिया से चर्चा करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा मंगलवार को भोपाल में यूसीसी को दिए बयान पर कहा कि आम आम जनत के मुद्दे महंगाई, भ्रष्टाचार, बेरोजगारी, किसान है। ये बात कर रहे हैं यूसीसी की। देश के कितने लोग जानते हैं यूसीसी के संबंध में। उन्होंने प्रधानमंत्री द्वारा घोटाले बाजों पर कार्यवाही की गारंटी पर कहा कि प्रधानमंत्री ने घोटाला और भ्रष्टाचार करने वालों में कांग्रेस का नाम नहीं लिया।

उनका इशारा मध्य प्रदेश की सरकार पर भी हो सकता है। नाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री कह रहे हैं कि 2024 में फिर से भाजपा की सरकार बन रही है, जिससे विपक्ष बौखला गया है क्या मीडिया को लगता है कि मैं बौखला गया हूं। उन्होंने दिल्ली में होने वाली बैठक पर कहा कि ऐसी बैठकें होती रहती हैं।