Home राज्यों से उत्तर प्रदेश स्वास्थ्य विभाग की बड़ी कार्रवाई किराए की डिग्री पर चल रहा था...

स्वास्थ्य विभाग की बड़ी कार्रवाई किराए की डिग्री पर चल रहा था हॉस्पिटल, ऑपरेशन थिएटर और पैथोलॉजी सील

3

आगरा     
  
उत्तर प्रदेश के आगरा में स्वास्थ्य विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है. छापेमारी के बाद एक अस्पताल का ऑपरेशन थियेटर और दो पैथोलॉजी को सील कर दिया है. जांच करने पहुंचे अधिकारियों को अस्पताल और पैथोलॉजी में डॉक्टर नहीं मिले थे. सील की गई पैथोलॉजी और ऑपरेशन थिएटर किराए की डिग्रियों पर चलाया जा रहा था. फिलहाल, मुख्य चिकित्सा अधिकारी का कहना है कि गलत काम करने वालों के खिलाफ अभियान जारी रहेगा.

मामला ट्रांस यमुना कालोनी का है. यहां स्वास्थ्य विभाग की टीम प्रतिष्ठा मेडिकेयर पर छापा मारने पहुंचे. मगर, यहां कोई डॉक्टर मौजूद नहीं थे और दो मरीज भर्ती थे. इनमें एक महिला की डिलीवरी की गई थी. टीम ने महिला से पूछा तो उसने बताया कि कोई डॉ. गुप्ता ने प्रसव कराया है. हालांकि, अस्पताल में मौजूद स्टाफ किसी भी डॉक्टर से बात नहीं करा सका.

न्यू एक्सीलेंट पैथोलॉजी पर छापे

इसके बाद अस्पताल का ऑपरेशन थियेटर सील कर दिया गया. स्वास्थ्य विभाग की टीम इसके बाद न्यू एक्सीलेंट पैथोलॉजी पहुंची. यहां के संचालक मनीष मौके पर मौजूद था. उससे जब लाइसेंस के बारे में पूछा गया, तो उसने डा. शबीना का नंबर दे दिया और उससे बात करने के लिए कहा. टीम ने जब डॉक्टर का नंबर मिलाया, तो उसने बताया कि वह फिलहाल गोरखपुर में रहती है.

65 अस्पताल चलाने वाले के नाम पर लिया था लाइसेंस

इस पर टीम ने पैथोलॉजी को सील कर दिया. इस दौरान ओम शांति पैथोलॉजी पर भी छापेमारी की गई. वहां भी कोई डॉक्टर मौजूद नहीं था. इसका लाइसेंस भी 65 अस्पताल चलाने वाले डा. मनीष वार्ष्णेय के नाम पर लिया गया था. टीम ने इसे भी सील कर दिया.  

गर्भपात कराने की दवाइयां और अन्य सामान बरामद

यहां आवास में अंदर के कमरे में झोलाछाप डॉक्टर गर्भवती महिलाओं का इलाज कर रही थी. स्वास्थ्य विभाग की टीम को मौके से गर्भपात कराने की दवाइयां और अन्य सामान भी बरामद हुआ है. टीम को महिलाओं का गर्भपात कराने के सबूत भी मिले. फिर टीम ने पुलिस की मौजूदगी में कमरे को सील कर दिया.

गलत लोगों के खिलाफ जारी रहेगा अभियान- CMO

मामले में सीएमओ डॉ अरुण श्रीवास्तव ने बताया कि पैथोलॉजी, ऑपरेशन थिएटर और हॉस्पिटल को सील कर नोटिस जारी किया गया है. उनके लाइसेंस चेक किए जा रहे हैं. अस्पताल के नाम पर गलत काम करने वालों के खिलाफ अभियान जारी रहेगा और उनके खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी.