Home खेल श्रीलंका की टीम के लिए lone warrior हैं चमारी अट्टापट्टू, शतक ठोककर...

श्रीलंका की टीम के लिए lone warrior हैं चमारी अट्टापट्टू, शतक ठोककर दिलाई ऐतिहासिक जीत

1

नई दिल्ली

श्रीलंका की महिला क्रिकेट टीम के लिए चमारी अट्टापट्टू lone warrior का काम कर रही हैं। श्रीलंका के लिए जब कोई और खिलाड़ी खड़ा नहीं होता है तो कप्तान चमारी अट्टापट्टू अकेले योद्धा बनकर मैदान पर उतरती हैं और टीम को जीत दिलाती है। हैरान करने वाली बात यह है कि उनके अलावा देश के लिए एक भी महिला क्रिकेटर वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में शतक नहीं ठोक पाई है, जबकि वे 7 बार ये कमाल कर चुकी हैं।

मंगलवार को श्रीलंका और वेस्टइंडीज की महिला टीम के बीच तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज का पहला मुकाबला गाले में खेला गया, जिसमें मेजबान श्रीलंका को 9 विकेट से जीत मिली। हालांकि, इस मैच का नतीजा डीएलएस मैथड से निकला, क्योंकि बारिश ने मैच में खलल डाल दिया था। 28-28 ओवर का ये मैच हुआ, जिसमें श्रीलंका की टीम के लिए कप्तान चमारी अट्टापट्टू ने एक और शतक जड़ा। चमारी अट्टापट्टू ने वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में सातवां शतक जड़ा। वे इस मामले में मिताली राज की बराबरी करने में सफल रहीं। उन्होंने 83 गेंदों में 10 चौके और 5 छक्कों की मदद से 108 रन की पारी खेली। इसी की बदौलत टीम ने 27 ओवर में 1 विकेट खोकर 172 रन बनाए और टीम को जीत दिलाई। श्रीलंका की कोई अन्य महिला क्रिकेटर आज तक 90 रन भी इस फॉर्मेट में नहीं बना सकी है।  

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहली जीत
श्रीलंका की टीम ने पहली बार न्यूजीलैंड के खिलाफ महिला क्रिकेट में जीत दर्ज की है। इससे पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ श्रीलंकी की महिला टीम किसी भी फॉर्मेट में मुकाबला नहीं जीत पाई थी, लेकिन चमारी अट्टापट्टी ने ये कर दिखाया और इतिहास रच दिया। इस मैच में अगर अट्टापट्टू जल्दी आउट हो जातीं तो फिर श्रीलंका के लिए मुकाबला जीतना कठिन हो जाता।