Home खेल आयरलैंड दौरे के लिए टीम इंडिया के शेड्यूल का हुआ ऐलान, इस...

आयरलैंड दौरे के लिए टीम इंडिया के शेड्यूल का हुआ ऐलान, इस दिन खेला जाएगा पहला मैच

3

नई दिल्ली

भारतीय टीम के आयरलैंड दौरे के शेड्यूल का ऐलान हो गया है। आयरलैंड क्रिकेट ने खुद इसकी पुष्टी करते हुए शेड्यूल जारी किया है। आईसीसी के अनुसार भारत तीन मैच की टी20 सीरीज खेलने के लिए आयरलैंड जाएगा। इस सीरीज का आगाज 18 अगस्त को होगा, वहीं अन्य दो मैच 20 और 23 अगस्त को खेले जाएंगे। तीनों मैच डबलिन के बाहरी इलाके मालाहाइड में खेले जाएंगे।

भारत के आयरलैंड दौरे का शेड्यूल इस प्रकार है-

18 अगस्त: आयरलैंड बनाम भारत – पहला टी20 मैच (मलाहाइड; दोपहर 3 बजे)

20 अगस्त: आयरलैंड बनाम भारत – दूसरा टी20 मैच ((मलाहाइड; दोपहर 3 बजे)

23 अगस्त: आयरलैंड बनाम भारत – तीसरा टी20 मैच (मलाहाइड; दोपहर 3 बजे)

क्रिकेट आयरलैंड के मुख्य कार्यकारी वॉरेन ड्यूट्रोम ने एक बयान में कहा, 'हम 12 महीनों में दूसरी बार भारतीय टीम का आयरलैंड में स्वागत करते हुए बेहद खुश हैं। 2022 में हुए दो मैचों की सभी टिकट बिकी थी, इसलिए इस साल तीन मैचों की सीरीज होने से और भी अधिक प्रशंसकों को उस अवसर का आनंद लेने का मौका मिलना चाहिए जो हमेशा एक यादगार पल होता है। उन्होंने आगे कहा 'बीसीसीआई को हमारा हार्दिक धन्यवाद, सबसे पहले, भारतीय टीम के व्यस्त कार्यक्रम में आयरलैंड को लगातार शामिल करने के लिए और प्रशंसकों के अनुकूल कार्यक्रम सुनिश्चित करने के लिए हमारे साथ काम करने के लिए – शुक्रवार और रविवार को मैच होने से फैंस के ज्यादा आने की उम्मीद है।'

एक महीने के लंबे ब्रेक के बाद भारत 12 जुलाई से वेस्टइंडीज का दौरा करने वाला है। इस दौरे पर टीम इंडिया को दो टेस्ट, तीन वनडे और 5 टी20 मैच की सीरीज खेलनी है। भारत का वेस्टइंडीज दौरा 13 अगस्त को समाप्त होगा। इसके बाद टीम इंडिया सीधा आयरलैंड के लिए रवाना होगी। वर्ल्ड कप 2023 को देखते हुए टीम इंडिया के प्रमुख खिलाड़ियों को इस दौरे से आराम मिल सकता है।