Home खेल जिम्बाब्वे के खिलाड़ियों ने जीता दिल, निराशा में डूबे खिलाड़ी का बढ़ाया...

जिम्बाब्वे के खिलाड़ियों ने जीता दिल, निराशा में डूबे खिलाड़ी का बढ़ाया हौसला; वीडियो वायरल

2

नई दिल्ली

जिम्बाब्वे में इस समय आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के क्वॉलिफायर मैच खेले जा रहे हैं। 8 टीमों के बीच दो पायदानों के लिए लड़ाई हो रही है। इस टूर्नामेंट के सुपर 6 के लिए चार टीमें फाइनल हो गई हैं, जबकि दो टीमों का ऐलान अभी होना है। ग्रुप ए में सभी को दिलचस्पी रही, क्योंकि मेजबान जिम्बाब्वे ने सबसे पहले सुपर सिक्स के लिए क्वॉलिफाई किया, जहां उन्होंने वेस्टइंडीज को करारी मात दी। इसी मैच के बाद जिम्बाब्वे के खिलाड़ियों ने दिल जीतने का काम किया।

दरअसल, जिम्बाब्वे की टीम ने वेस्टइंडीज को हराकर सुपर सिक्स के लिए क्वॉलिफाई किया। इस बड़े उलटफेर और हार से निराश वेस्टइंडीज टीम के खिलाड़ी अल्जारी जोसेफ का हौसला जिम्बाब्वे के खिलाड़ियों ने बढ़ाया। अल्जारी जोसेफ इस बात से निराश थे कि वे अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके। इस मैच को मेजबानों ने 35 रनों से जीता। आखिरी बल्लेबाज अल्जारी ही थे। उनको तेज गेंदबाज तेंदाई चतारा ने सिकंदर रजा के हाथों कैच आउट कराया

जैसे ही रजा ने कैच पकड़ा तो अल्जारी जोसेफ मैदान पर बैठ गए, लेकिन सिकंदर रजा और सीन विलियम्स उनके पास आए और उन्हें समझाने की कोशिश की। आईसीसी ने आखिरी पलों का वीडियो शेयर किया है, जिसमें देखा जा सकता है कि कैसे रजा और विलियम्सन ने अल्जारी का हौसला बढ़ाने का काम किया। हालांकि, इस हार से वेस्टइंडीज को ज्यादा फर्क नहीं पड़ा, क्योंकि अगले मैच में नीदरलैंड की जीत ने उनको सुपर सिक्स का टिकट दिला दिया।