Home राजनीति ‘भारत में कई ‘हुसैन ओबामा’, CM सरमा के ट्वीट पर बवाल, पत्रकार...

‘भारत में कई ‘हुसैन ओबामा’, CM सरमा के ट्वीट पर बवाल, पत्रकार ने पूछा था- ओबामा को गिरफ्तार करेगी असम पुलिस

4

असम
असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा (Himanta Biswa Sarma) ने एक ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि भारत में कई "हुसैन ओबामा" हैं। सीएम हिमंत बिस्वा सरमा के अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा (Barack Obama) को लेकर दिए गए इस बयान पर विवाद हो गया है।

ट्विटर पर खुद को भारतीय पत्रकार बताने वाली रोहिणी सिंह ने एक ट्वीट में पूछा, ''भावनाएं आहत करने के लिए क्या ओबामा के खिलाफ गुवाहाटी में अभी तक कोई एफआईआर दर्ज की गई है? क्या असम पुलिस ओबामा को किसी फ्लाइट से उतारने और गिरफ्तार करने के लिए वाशिंगटन जा रही है?" इस ट्वीट के जवाब में सीएम हिमंत सरमा ने लिखा है कि 'भारत में ही कई 'हुसैन ओबामा' हैं।''
भाजपा नेता और सीएम हिमंत सरमा ने पत्रकार की पोस्ट साझा करते हुए ट्विटर पर लिखा, "भारत में ही कई हुसैन ओबामा हैं। वाशिंगटन जाने पर विचार करने से पहले हमें उनपर कार्रवाई को प्राथमिकता देनी चाहिए। असम पुलिस हमारी अपनी प्राथमिकताओं के अनुसार काम करेगी।"

 पत्रकार ने क्यों पूछा ऐसा सवाल…?
पत्रकार रोहिणी सिंह ने ट्वीट तब किया, जब बराक ओबामा ने पीएम मोदी के अमेरिका दौरे के दौरान सीएनएन के एक इंटरव्यू में कहा कि भारत में अल्पसंख्यकों के अधिकारों को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन को पीएम मोदी से सवाल पूछने चाहिए। ओबामा ने कहा था कि अगर धार्मिक और जातीय अल्पसंख्यकों के अधिकारों को बरकरार नहीं रखा गया तो भारत अलग हो सकता है।

ओबामा ने कहा था, ''अगर (अमेरिकी) राष्ट्रपति जो बाइडेन, प्रधानमंत्री मोदी से मिलते हैं, तो हिंदू बहुसंख्यक भारत में मुस्लिम अल्पसंख्यकों की सुरक्षा के बारे में उन्हें बात करनी चाहिए। अगर मेरी प्रधानमंत्री मोदी से बातचीत हुई, जिन्हें मैं अच्छी तरह से जानता हूं, तो मेरे तर्क का एक हिस्सा यह होगा कि अगर आप भारत में जातीय अल्पसंख्यकों के अधिकारों की रक्षा नहीं करते हैं, तो इस बात की प्रबल संभावना है कि भारत किसी वक्त पर अलग होना शुरू हो जाएगा।'' ओबामा के इस बयान के बाद पत्रकार रोहिणी सिंह ने असम पुलिस से पूछा था कि क्या वह ओबामा को भी गिरफ्तार करने अमेरिका जाएंगे। पत्रकार रोहिणी सिंह का ट्वीट एक तरह का तंज है। यह ट्वीट स्पष्ट रूप से असम में विपक्षी नेताओं के खिलाफ देश के अलग-अलग हिस्सों में उनकी टिप्पणियों को लेकर दर्ज की जा रही एफआईआर को लेकर था।

बता दें कि असम पुलिस ने पिछले कुछ महीनों में अलग-अलग स्थानों की यात्रा की और यहां तक कि गिरफ्तारियां भी कीं, जिसमें फरवरी में कांग्रेस नेता पवन खेड़ा को विमान से उतारना और गिरफ्तार करना शामिल है। वहीं पिछले साल तत्कालीन स्वतंत्र गुजरात विधायक जिग्नेश मेवाणी को भी गिरफ्तार किया गया था।

 कांग्रेस नेताओं ने हिमंत बिस्वा सरमा पर किया पलटवार
असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा के ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा कभी भी 'फ्रिंज एलिमेंट' नहीं थे। वह प्रधानमंत्री के मंडली में सबसे ऊपर हैं।'' जयराम रमेश ने पीएम मोदी के अमेरिका दौरे पर सवाल उठाते हुए कहा कि, ''क्या आप सचमुच सोचते हैं कि प्रधानमंत्री ईमानदार थे?…'' -कांग्रेस की प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा, '''माई फ्रेंड बराक' अब हुसैन ओबामा हैं। असल में हिमंत बिस्वा सरमा ने व्हाइट हाउस में पीएम मोदी से पूछे गए गए सवाल का जवाब दिया है।'