Home देश ब्‍लड ग्रुप AB की जगह चढ़ा दिया B, महिला की मौत के...

ब्‍लड ग्रुप AB की जगह चढ़ा दिया B, महिला की मौत के बाद हंगामा

5

सासाराम
सासाराम के एक निजी अस्पताल में डॉक्टर की लापरवाही से एक महिला मरीज की मौत का मामला सामने आया है। शनिवार की सुबह परिजनों ने अस्पताल के बाहर जमकर तोड़-फोड़ की। स्वजन का आरोप है कि अदरी देवी मेमोरियल अस्पताल में महिला को ब्लड ग्रुप AB की जगह B ग्रुप का ब्लड चढ़ा दिया गया, जिससे उनकी मौत हो गई।
 

जानकारी के अनुसार, जिले के डेहरी थाना क्षेत्र के बाबू गंज के रहने वाले राजकुमार गुप्ता की 38 वर्षीय पत्नी कंचन देवी की तबीयत खराब होने पर स्थानीय अदरी देवी मेमोरियल अस्पताल के वरिष्ठ सर्जन डॉ वीरेंद्र के यहां 11 जून को भर्ती कराया गया था। यहां उन्‍हें AB ग्रुप के ब्लड की जगह B ग्रुप का ब्लड चढ़ा दिया गया।

इसके बाद महिला की तबीयत और खराब होने लगी। महिला की हालत बिगड़ती देख डॉक्टर ने बेहतर इलाज के लिए जमुहार नारायण मेडिकल कॉलेज अस्पताल में रेफर कर दिया। वहां जांच के दौरान बताया गया कि महिला का ब्लड ग्रुप AB है। वहां भी तीन दिन भर्ती करने के बाद स्थिति सामान्य नहीं हुई तो वाराणसी के लिए रेफर कर दिया गया।

इसके एक सप्ताह बाद महिला ने दम तोड़ दिया। डॉक्टर की लापरवाही से नाराज स्वजन आज सुबह महिला का शव लेकर डॉ वीरेंद्र सिंह के अस्पताल पहुंचे और जमकर हंगामा किया। मौके पर काफी संख्या में लोगों की भीड़ जुट गई। परिजनों ने सड़क जाम कर दिया। मौके पर पहुंची पुलिस द्वारा लोगों को समझा-बुझाकर मामला शांत कराने की कोशिश की जा रही है।