Home मध्यप्रदेश MP में प्री मानसून बरसा रहा पानी, 2 दिन में प्रदेश में...

MP में प्री मानसून बरसा रहा पानी, 2 दिन में प्रदेश में मानसून की एंट्री

2

भोपाल

तूफान की गतिविधियों के बीच मध्य प्रदेश के पूर्वी इलाकों में मानसून की एंट्री होगी मौसम विभाग भोपाल के विशेषज्ञ एसएस पांडे के अनुसार छिंदवाड़ा, बेतूल, सिवनी, बुरहानपुर, खंडवा, बेतूल, जबलपुर शहडोल, अनूपपुर , बालाघाट, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, डिंडोरी में मानसून की एंट्री पहले हो सकती है 25 जून तक प्रदेश में मानसून आ सकता है।

मौसम विशेषज्ञों के अनुसार मानसून पूर्वी इलाकों की ओर तेजी से बढ़ रहा है। जिसके चलते आने वाले 2 से 3 दिनों के अंदर मध्य प्रदेश में मानसून एंटर हो सकता है इंदौर ग्वालियर और भोपाल सहित प्रदेश के इन क्षेत्रों में अगले 72 घंटों में मानसून की एंट्री हो जाएगी।

इसके साथ राजस्थान के नजदीक लगने वाले इलाकों में भारी बारिश हो सकती है। प्रदेश के किन क्षेत्रों में आने वाले 3 दिन तक तेज बारिश की संभावना बताई गई है। जिसके साथ 40 से 60 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवाएं भी चल सकती है।

यहाँ हो सकती है भारी बारिश

    बेतूल, भोपाल, पन्ना, अनूपपुर शाजापुर, नरसिंहपुर बैतूल, हरदा, सीहोर, रायसेन, विदिशा, भोपाल जबलपुर, सतना, रीवा, छिंदवाड़ा, मालवा, कटनी शहडोल, अनूपपुर, देवास के इलाकों में 22 जून को तेज बारिश का अलर्ट।
    बैतूल आगर मालवा शाजापुर और नर्मदा पुरम में 23 जून को तेज बारिश की संभावना।

    अशोक नगर देवास उज्जैन गुना आगर मालवा शाजापुर में 24 जून को तेज बारिश का अलर्ट।

प्रदेश की राजधानी में लगातार 4 से 5 दिनों से बारिश का दौर जारी है। विभाग के अनुसार 22 जून को राजधानी में बारिश हो सकती है। 23 जून आसमान में बादल छाए रहने की संभावना और 23 और 25 को भारी बारिश का अनुमान है। इससे पहले दिन बादल छाए रहे वह हल्की बारिश हुई।