Home विदेश पाकिस्तान को फटकार, लोकतंत्र पर पढाया पाठ.. मुसलमानों के सवाल पर मोदी...

पाकिस्तान को फटकार, लोकतंत्र पर पढाया पाठ.. मुसलमानों के सवाल पर मोदी ने दुनिया की बोलती बंद की…

2

अमेरिका
व्हाइट हाउस ने गुरुवार को जैसे ही ये बताया, कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ज्वाइंट प्रेस कॉन्फ्रेंस करने के लिए तैयार हो गये हैं, उसके बाद से ही दुनियाभर की मीडिया और पत्रकार में चर्चा का विषय बन गया, कि पीएम मोदी मानवाधिकार के सवाल पर क्या बोलेंगे। प्रधानमंत्री बनने के 9 सालों के बाद भी प्रधानमंत्री मोदी ने एक भी प्रेस कॉन्फ्रेंस नहीं किया था, जिसको लेकर लगातार उनकी आलोचना होती रही है और आज जब व्हाइट हाउस ने कहा, कि पीएम मोदी और बाइडेन, पत्रकारों के सवालों का जवाब देंगे, तभी ये तय हो गया था, कि पीएम मोदी से मानवाधिकार को लेकर सवाल पूछा जाएगा।

 दुनिया की बोलती की बंद
अमेरिका में ये रिकॉर्ड बनाएंगे मोदी, देखें क्या रहेगा PM की लिस्ट में खास प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मानवाधिकार के सवाल पर सीधे तौर पर कहा, कि मानवाधिकार है, इसीलिए भारत में लोकतंत्र है। पीएम मोदी ने भारत और अमेरिका दोनों में गहराई से समाए लोकतांत्रिक मूल्यों पर जोर देते हुए, धार्मिक अल्पसंख्यकों के खिलाफ भेदभाव को लेकर दिए गए बयानों और उठते सवालों पर हैरानी जताई है।

पीएम ने इस बात पर प्रकाश डाला, कि लोकतंत्र उनकी राष्ट्रीय पहचान और साझा विरासत का एक अभिन्न अंग है, जो उनकी रगों और आत्माओं से बहता है। मोदी ने पुष्टि की, कि लोकतंत्र सिर्फ एक अवधारणा नहीं है, बल्कि उनके संविधानों और सरकारों में प्रकट एक जीवित वास्तविकता है।