Home राज्यों से उत्तर प्रदेश दलित नाबालिग से रेप की कोशिश और आत्महत्या के लिए उकसाने वाला...

दलित नाबालिग से रेप की कोशिश और आत्महत्या के लिए उकसाने वाला गिरफ्तार, बाराबंकी में एनकाउंटर

3

बाराबंकी

बाराबंकी में दलित किशोरी से रेप की कोशिश और आत्महत्या के लिए उकसाने वाला आरोपी गुरुवार की रात असलहा बरामदगी के दौरान पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया। पुलिस ने घेराबंदी की। इसी दौरान पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पुल के नीचे आरोपी को पुलिस टीम ने घेर लिया। पुलिस टीम को देख आरोपी ने फायरिंग कर दी। जवाबी फायरिंग में आरोपी के पैर में गोली लगी है। उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इसी आरोपी के गिरफ्तारी न होने पर बुधवार की रात दलित युवती ने फांसी लगाकर जान दे दी थी।

यह है मामला: हैदर गढ़ थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी सोनू ने 8 जून की रात गांव की ही 16 वर्षीय दलित किशोरी का अपहरण कर उससे दुष्कर्म का प्रयास किया था। शोर मचाने पर आरोपी जान की धमकी देते हुए फरार हो गया था। पुलिस द्वारा इस मामले में ठोस कार्यवाही नहीं किए जाने से आहत पीड़िता ने बुधवार की रात घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। परिजनों ने इस मामले में पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए पोस्टमार्टम कराने से मना कर दिया था। जिसके बाद मौके पर पहुंचे एसपी दिनेश कुमार सिंह ने विवेचक योगेंद्र प्रताप सिंह को निलंबित कर दिया था। उन्होंने कठोर कार्यवाही करने के आदेश दिए थे। इसके बाद पुलिस टीम ने आरोपी को गिरफ्तार कर उसके घर को भी सीज कर दिया था।

तमंचा बरामदगी के दौरान फरार हुआ आरोपी: पुलिस आरोपी को गिरफ्तार कर उससे पूछताछ कर रही थी। उसके मोबाइल की डिटेल खंगाली जा रही थी। इसी दौरान उसके मोबाइल में एक तमंचे की फोटो मिली। पूछताछ में सोनू ने बताया कि तमंचा उसके पास है। आधी रात के बाद पुलिस तमंचा बरामद कराने के लिए सोनू को लेकर उसके गांव गई थी। तमंचा मिलते ही सोनू पुलिस को चकमा दे अंधेरे का लाभ उठाकर फरार हो गया।

मुठभेड़ में पकड़ा गया सोनू: सोनू के फरार होते ही पुलिस के हाथ पांव फूल गए। उच्चाधिकारियों को सूचना देकर कई थानों की पुलिस बुलाई गई और सोनू की तलाश में घेराबंदी की। इसी दौरान सोनू पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पुल के नीचे दिखाई दिया। जिसे मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया गया। टीम ने उसे घेरा तो आरोपी ने तमंचे से फायर कर दिया। जवाब में पुलिस ने फायरिंग की तो उसके पैर में गोली लगी और वह वहीं गिर पड़ा। पुलिस टीम ने उसे धर दबोचा। पुलिस ने उसे उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया। पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि हिरासत से भाग रहे शातिर आरोपी सोनू के पैर में गोली लगी है। जिला अस्पताल में इलाज कराया जा रहा है।