Home छत्तीसगढ़ लम्बी बीमारी के बाद भाजपा विधायक विद्यारतन भसीन का निधन

लम्बी बीमारी के बाद भाजपा विधायक विद्यारतन भसीन का निधन

1

भिलाई
 वैशाली नगर से भारतीय जनता पार्टी के विधायक विद्या रतन भसीन की इलाज के दौरान रायपुर के रामकृष्ण केयर हॉस्पिटल में देर रात लगभग पौने 3 बजे निधन हो गया। वे 76 साल के थे। उनका अंतिम संस्कार आज शुक्रवार को राम नगर मुक्तिधाम में किया जाएगा।

आपको बता दें कि विधायक विद्यारतन भसीन का इलाज राजधानी रायपुर के रामकृष्ण केयर हॉस्पिटल में चल रहा था। वे लंबे समय से बीमार चल रहे थे तथा गुरुवार को दोपहर बाद उनकी हालत एकदम से गंभीर हो गई। उनकी हालत बिगड़ने पर अस्पताल में तत्काल उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया, इसी दौरान उनके निधन की खबर फैल गई थी वे अपने पीछे पत्नी चंदर भसीन व दो पुत्रियों सहित भरा पूरा परिवार छोड़ गए हैं।

गौरतलब हो कि विद्यारतन भसीन दो बार विधायक रह चुके हैं और मौजूदा समय में वैशाली नगर सीट से विधायक थे। इससे पहले वे एक बार भिलाई नगर निगम के महापौर भी रह चुके थे। वर्ष 2018 विधानसभा चुनाव में विद्यारतन भसीन ने कांग्रेस उम्मीदवार बदरुद्दीन कुरैशी को 20 हजार से अधिक वोटों से हरा दिया था।

विद्या रतन भसीन के पिता चुन्नीलाल भसीन आरएसएस के संस्थापक सदस्यों में से थे। शुरू से ही विद्या रतन भसीन स्वयंसेवक रूप में काम करते हुए भारतीय जनता पार्टी के सलाहकार सदस्यों में शामिल हुए। पूर्व मंत्री मध्यप्रदेश शासन प्रेम प्रकाश पांडेय के काफी करीबी रहे। उनके प्रतिनिधि भी थे।