Home देश बिहार से एक शख्स गिरफ्तार, स्वास्थ्य कर्मचारी है आरोपी की मां

बिहार से एक शख्स गिरफ्तार, स्वास्थ्य कर्मचारी है आरोपी की मां

3

नई दिल्ली
 दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की IFSO यूनिट ने बिहार से एक आदमी को गिरफ्तार किया है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने यह गिरफ्तारी कोविन पोर्टल डेटा लीक के मामले में की है। रिपोर्ट के अनुसार आरोपी व्यक्ति ने इस डेटा को टेलीग्राम पर शेयर किया था। आरोपी की मां बिहार में स्वास्थ्यकर्मी है। इसके साथ ही दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने एक नाबालिग को भी पकड़ा है। जिससे पूछताछ चल रही है।

इससे पहले इसी महीने की शुरुआत में केरल के एक मीडिया हाउस ने रिपोर्ट किया था कि आरोपी व्यक्ति ने इस डेटा को टेलीग्राम पर शेयर किया है और यह डेटा वहां उपलब्ध है। इसके बाद इस मामले में केंद्र की ओर से इस मामले में सफाई दी गई थी कि और इसे अफवाह करार दिया था।

 दिल्ली के रामलीला मैदान से केजरीवाल की हुंकार, सुनाई एक चौथी पास राजा की कहानी जब टेलीग्राम पर किसी का मोबाइल नंबर डाला जाता है तो वहां टेलीग्राम बोट यूजर के यूजर आईडी को सामने दिखाता है, वैक्सीन लगते समय जो आईडी कार्ड साझा किया गया था उसे टेलीग्राम डिस्प्ले करता है, इसमे यूजर का नाम, जन्मतिथि, वैक्सीनेशन सेंटर आदि की जानकारी दिखने लगती है। सरकार की ओर से जो बयान जारी किया गया है उसमे कहा गया है कि हम साफ करना चाहते हैं कि यह रिपोर्ट बिना किसी आधार पर और गलत मंशा के साथ साझा किया गया है। कोविन पोर्टल पर स्वास्थ्य मंत्रालय का आंकड़ा पूरी तरह से सुरक्षित है और इसकी सुरक्षा को लेकर जरूरी कदम उठा गए हैं। कोविन पोर्टल पर सुरक्षा से जुड़े सभी जरूरी कदम उठाए गए हैं।