Home विदेश तिरंगे की थीम पर सजा था डाइनिंग टेबल: शेफ के साथ फर्स्ट...

तिरंगे की थीम पर सजा था डाइनिंग टेबल: शेफ के साथ फर्स्ट लेडी ने भी बंटाया हाथ, जानें क्या था डिनर का मेन्यू

3

अमेरिका

 अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन और प्रथम महिला जिल बाइडन ने बुधवार को व्हाइट हाउस में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के लिए निजी रात्रिभोज की मेजबानी की। व्हाइट हाउस के अनुसार, इस दौरान राष्ट्रपति, प्रथम महिला और प्रधानमंत्री ने भारत को समर्पित संगीत का भी आनंद उठाया। बाइडन दंपती व्हाइट हाउस के साउथ लॉन में 22 जून बृहस्पतिवार को प्रधानमंत्री मोदी के लिए राजकीय रात्रिभोज की मेजबानी करेंगे, जिसमें 400 मेहमानों के शामिल होने की उम्मीद है।
 
वहीं, अमेरिका की पहली राजकीय यात्रा में पीएम मोदी का भव्य स्वागत होने के बाद बुधवार को राष्ट्रपति जो बाइडन और अमेरिका की प्रथम महिला जिल बाइडन ने पीएम मोदी के लिए फैमिली डिनर का आयोजन किया। इसका मेन्यू भी सामने आया है।
 
इतना ही नहीं जानकारी के मुताबिक, पीएम मोदी के लिए डिनर तैयार करने में खुद जिल बाइडन ने शेफ का हाथ बंटाया। वहीं, प्रधानमंत्री के लिए व्हाइट हाउस के कार्यकारी शेफ क्रिस कॉमर फोर्ड और व्हाइट हाउस के कार्यकारी पेस्ट्री शेफ सूसी मॉरिसन ने डिनर का मैन्यू तैयार किया है।
 
डिनर का आयोजन व्हाइट हाउस की दक्षिणी लेन में हुआ। इतना ही नहीं डिनर को तिरंगे की थीम पर सजाया गया था।   डाइनिंग मंडप हरे रंग से सजा है। वहीं मेज पर केसरिया रंग के फूल रखे गए। इसके अलावा यूनिवर्सिटी ऑफ पेंसिल्वेनिया का एक समूह ने भारतीय संगीत के साथ जिल बाइडन के गृह नगर की यादों गाने को बयां किया।