Home राजनीति प्रदेश में बूथ कार्यकर्ताओं को मास्टर ट्रेनर PM मोदी देंगे ट्रेनिंग, चुनावी...

प्रदेश में बूथ कार्यकर्ताओं को मास्टर ट्रेनर PM मोदी देंगे ट्रेनिंग, चुनावी राज्यों में बनाएंगे ट्रेनर

2

भोपाल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 27 जून को भोपाल प्रवास के दौरान देश भर के 2500 बूथ कार्यकर्ताओं को उनके द्वारा दी जाने वाली ट्रेनिंग के बाद इन कार्यकर्ताओं का बीजेपी मास्टर ट्रेनर के रूप में उपयोग करेगी। पीएम मोदी से ट्रेनिंग लेने के बाद ये बूथ कैडेट पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर उन राज्यों में भेजे जाएंगे।

कई बूथ पदाधिकारियों को एक जिला या संभाग से दूसरे जिला या संभाग में भी भेजा जाएगा। इन्हें दस दिन तक मोदी के सिपाही के रूप में साठ से सत्तर बूथों में ट्रेंड करना होगा।

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की मौजूदगी में होने वाले इस प्रशिक्षण कार्यक्रम की तैयारी में प्रदेश भाजपा जुटी है। इसके लिए एसपीजी की परमिशन के आधार पर कार्यक्रम स्थल में व्यवस्थाएं की जा रही हैं। उधर पार्टी सूत्रों का कहना है कि देश भर के जिन ढाई हजार बूथ पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं को भोपाल बुलाकर पीएम मोदी द्वारा प्रशिक्षण दिलाया जाएगा उनका इस्तेमाल चुनावी राज्यों में बूथ कार्यकर्ताओं को ट्रेड करने में किया जाएगा।

वैसे तो पीएम मोदी का लाइव संबोधन देश भर के 10 लाख बूथ कार्यकर्ता सुनेेंगे पर सीधे तौर पर प्रशिक्षण में शामिल होने वाले ढाई हजार कार्यकर्ताओं को दूसरे जिलों, राज्यों, संभागों में भेजा जाकर उनकी ट्रेनिंग का लाभ दूसरे कार्यकर्ताओं को दिलाया जाएगा।

ये ट्रेड कार्यकर्ता दूसरे जिलों, संभागों या राज्यों में जाने के बाद मंडल स्तर पर काम करेंगे। एक मंडल में साठ से सत्तर बूथ शामिल होते हैं। इसलिए ये ट्रेड कार्यकर्ता इन सभी बूथों में दस दिन का समय देकर स्थानीय कार्यकर्ताओं को चुनावी तैयारी से अवगत कराएंगे और वहां दस दिन तक रुककर प्रशिक्षण देंगे।

हर विधानसभा से एक बूथ कार्यकर्ता आएगा
प्रदेश भाजपा ने सभी जिला अध्यक्षों से कहा है कि 26 जून को हर विधानसभा से एक बूथ कार्यकर्ता को सिलेक्ट कर भोपाल भेजें। इन 230 बूथ कार्यकर्ताओं को पार्टी अपने स्तर पर एक दिन पहले भी ट्रेनिंग देने का काम करेगी। इसके बाद 27 जून को पीएम मोदी का ट्रेनिंग शेड्यूल रहेगा।