Home देश बालासोर ट्रेन हादसाः रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का ऐलान, बहनागा अस्पताल और...

बालासोर ट्रेन हादसाः रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का ऐलान, बहनागा अस्पताल और पास के गांव का होगा विकास

6

भुवनेश्वर

ओडिशा के बालासोर जिले में बहनागा स्टेशन के पास हुई भीषण रेल दुर्घटना में मरने वालों का आंकड़ा अब भी बढ़ रहा है। अस्पताल में भर्ती कई गंभीर रूप से घायल लोगों ने दम तोड़ दिया। इस घटना में कम से कम 288 लोग मारे गए और 1200 से ज्यादा घायल हो गए। सोमवार को रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव दुर्घटनास्थल पर पहुंचे थे। उन्होंने बहनागा अस्पताल और पास के गांव के विकास के लिए एक-एक करोड़ रुपये देने का ऐलान किया है।

वैष्णव ने डीएम, एसपी और राज्य सरकार के अन्य अधिकारियों के साथ बैठक की। इसके अलावा वहां के स्थानीय लोग जिन्होंने लोगों को बचाने में मदद की थी, उनसे भी मुलाकात की। रेल मंत्री ने अपने एमपी फंड से एक करोड़ रुपये और रेलवे फंड से एक करोड़ रुपये की मदद राशि देने का ऐलान किया जिससे पास के अस्पताल और गांव का विकास हो सके।

उन्होंने कहा कि बालासोर स्टेशन के बारे में बैठक में चर्चा की गई और जगन्नाथ मंदिर से जुड़े एक विकल्प पर विचार किया गया है। देश के 1200 रेलवे स्टेशनों पर काम चल रहा है और आज बालासोर के बारे में भी चर्चा हुई। हमें बालासोर स्टेशन पर काम करना है। बता दें कि कि 2 जून को बालासोर के पास ही बड़ा बादसा हो गया था।

चेन्नई जाने वाली कोरोमंडल एक्सप्रेस और हावड़ा जाने वाली शालीमार एक्सप्रेस एक मालगाड़ी से टकरा गई थी। दुर्घटना को दो सप्ताह बीत चुके हैं। बता दें कि वैष्णव बालासोर के कलेक्टर भी रह चुके हैं और उस दौरान उन्होंने चक्रवात का सामना किया था। दुर्घटना के तुरंत बाद भी अश्विनी वैष्णव घटनास्थल पर पहुंचे थे और 2300 कर्मचारियों की मदद से रेल यातायात को जल्द से जल्द रीस्टोर करवाया था।