Home राज्यों से उत्तर प्रदेश गाजियाबाद के ऋषि कालरा बने JEE Advanced के थर्ड टॉपर, जेईई मेन...

गाजियाबाद के ऋषि कालरा बने JEE Advanced के थर्ड टॉपर, जेईई मेन में भी आए थे 100 परसेंटाइल

2

नई दिल्ली
यूपी में गाजियाबाद जिले की लैंड क्राफ्ट सोसाइटी में रहने वाले ऋषि कालरा ने जेईई एडवांस्ड में ऑल इंडिया तीसरी रैंक (आईआईटी रुड़की जोन) हासिल की है। ऋषि ने जेईई मेन के पहले चरण में 100 पर्सेंटाइल हासिल किए थे।  ऋषि  ने डीपीएसजी मेरठ रोड से 12वीं कक्षा पास की है। ऋषि ने परीक्षा के लिए रोजाना 10 से 12 घंटे की तैयारी की। ऋषि रिसर्च फील्ड में जाना चाहते हैं। इसके अलावा उनका ऑप्शन बी स्टार्ट अप शुरू करने का भी है। ऋषि को चेस व बैडमिंटन खेलना पसंद है। ऋषि की मां डॉ दीपा कालरा चाइल्ड स्पेशलिस्ट व पिता डॉ राजेश कालरा एनेस्थेटिस्ट स्पेशलिस्ट हैं। वहीं, उनके बडे़ भाई रोहन कालरा आईआईटी रुड़की से कंप्यूटर साइंस की पढ़ाई कर रहे हैं।

गाजियाबाद के एक और छात्र ने किया कमाल
गाजियाबाद के ही रहने वाले मलय केडिया ने जेईई एडवांस्ड में 8वीं रैंक हासिल की है। मलय ने भी जेईई मेन में 100 परसेंटाइल लाकर चौथी रैंक हासिल की थी। इंदिरापुरम के रहने वाले मलय सेठ जयपुरिया स्कूल के विद्यार्थी रहे हैं। आईआईटी बॉम्ब से बीटेक कंप्यूटर साइंस करना इनका लक्ष्य करना है। आगे जाकर वह अमेरिका से रिसर्च करना चाहता हैं।
 

जेईई एडवांस्ड में हैदराबाद जोन से बीसी रेड्डी ने किया टॉप
आईआईटी गुवाहाटी ने जेईई एडवांस्ड का रिजल्ट रविवार को जारी किया। हैदराबाद जोन से बीसी रेड्डी ने टॉप किया है। उन्होंने 360 में से 341 अंक प्राप्त कर AIR 1 प्राप्त की है। जेईई एडवांस्ड 2023 की महिला टॉपर भी हैदराबाद जोन से हैं। नयकांती नागा भाव्या श्री को इस साल महिला टॉपर घोषित किया गया है। उन्होंने 298/360 स्कोर हासिल किया है।