Home राज्यों से उत्तर प्रदेश आपराधिक रिकॉर्ड वाले नेताओं की लिस्ट तैयार, पुलिस-प्रशासन की टीम की रडार...

आपराधिक रिकॉर्ड वाले नेताओं की लिस्ट तैयार, पुलिस-प्रशासन की टीम की रडार पर

5

 अलीगढ़

अलीगढ़ शहर में आये दिन माहौल खराब करने का प्रयास करने वाले राजनीतिक पार्टियों के पदाधिकारी व नेता पुलिस रडार पर आ गये है। पुलिस प्रशासन की संयुक्त टीम ने ऐसे नेताओं की एक लिस्ट तैयार की है। इस लिस्ट में ऐसे नेता है जिनका लंबा आपराधिक रिकार्ड दर्ज हो चुका है। शहर मे विभिन्न राजनीतिक पार्टियों के कुछ पदाधिकारी व नेता ऐसे हैं, जो शहर में होने वाले किसी भी घटना में देखे जा सकते है। पुलिस का मानना है कि यह पदाधिकारी व नेता थाने का घेराव तो करते ही है, साथ ही हंगामा कर माहौल खराब करने का प्रयास भी करते है।

पुलिस के सूत्रों ने बताया कि हाल ही में एसबीआई चौराहे पर हुए हंगामें के अलावा देहली गेट, बन्नादेवी, रोरावर, कोतवाली और अन्य कई घटनाओं में युवा नेताओं के नाम सबसे ज्यादा सुर्खियों में रहे है। इन नेताओं पर आरोप है कि पुलिस के साथ प्रशासनिक अधिकारियों से भी टकराव की स्थिति पैदा कर कार्य में बाधा डालने का प्रयास करते है। पुलिस ने ऐसे नेताओं की पडताल की तो अधिकांश का आपराधिक रिकॉर्ड निकलकर सामने आया है। आपराधिक रिकॉर्ड वाले नेताओं की पडताल की गई तो सामने आया कि यह वह चेहरे है जो बात बात पर हंगामा और प्रदर्शन पर उतारू हो जाते है। इस स्थिति से निपटने के लिए अब थाना वार ऐसे नेताओं की अपराध के आधार पर लिस्ट तैयार की जा रही है।
 
पुलिस के अधिकारिक सूत्रों की माने तो ऐसे आधा दर्जन नेताओं की लिस्ट तैयार भी हो चुकी है। जिन पर आठ से लेकर 26 तक मुकदमें दर्ज है। हालांकि पुलिस ने अभी लिस्ट सार्वजनिक नहीं की है। प्रशासन स्तर से इस लिस्ट के आधार पर जल्द कोई कार्रवाई की जा सकती है। इस संदर्भ में पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों से संपर्क किया गया तो वह फिलहाल चुप्पी साधे है। उनका कहना है कि जो कार्रवाई की जा रही है, वह जल्द सभी के सामने होगी।