Home देश ‘बिपरजॉय’ के कहर के बीच मांडवी अस्पताल में महिला ने दिया बच्चे...

‘बिपरजॉय’ के कहर के बीच मांडवी अस्पताल में महिला ने दिया बच्चे को जन्म

3

गुजरात
 गुजरात के तटीय इलाकों में चक्रवात बिपरजोय के कारण हुई भारी बारिश और तेज हवाओं के बीच, जटिल स्थिति में एक गर्भवती महिला को बचाया गया और मांडवी के एक अस्पताल में लाया गया  जहां महिला ने शुक्रवार को एक बच्चे को सुरक्षित रूप से जन्म दिया।

अस्पताल के डॉक्टरों ने कहा कि महिला को शुक्रवार को गंभीर हालत में बचाया गया और स्वास्थ्य केंद्र लाया गया। महिला को अस्पताल पहुंचने में दो घंटे लग गए जिससे उसकी स्थिति और भी जटिल हो गई, जिसके बाद डॉक्टर को ऑपरेशन करना पड़ा। मांडवी के सिविल अस्पताल के स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ ध्रुव ने कहा कि ऑपरेशन के बाद जच्चा-बच्चा दोनों सुरक्षित हैं।

डॉ. ध्रुव ने कहा, "हमें एक गर्भवती महिला के बारे में फोन आया, जिसका मामला बहुत जटिल था। वह 30-35 किमी दूर थी, और उसे अस्पताल पहुंचने में तीन घंटे से अधिक का समय लगा। क्योंकि उन्हें एनेस्थीसिया की सुविधा वाला अस्पताल नहीं मिल पा रहा था और इसलिए मामला और पेचीदा हो गया। ऐसे में केवल ऑपरेशन से ही डिलीवरी हो सकती थी, लेकिन हम नॉर्मल डिलीवरी कर पाए। मां और बच्चा दोनों अब सुरक्षित है।

डॉक्टरों ने कहा कि चक्रवात 'बिपरजॉय'  के मद्देनजर ऐसे कई मरीज अस्पताल पहुंच रहे हैं और पिछले दो दिनों में ऐसे 44-45 मामले सामने आए हैं.मौसम की स्थिति के कारण स्थिति तनावपूर्ण है। हम सभी मामलों में सामान्य प्रसव कराने की कोशिश कर रहे हैं क्योंकि हमारे पास कोई अन्य विकल्प नहीं है।