Home राजनीति बजरंगियों पर लाठीचार्ज, दिग्विजय ने बजरंग दल को लिया निशाने पर

बजरंगियों पर लाठीचार्ज, दिग्विजय ने बजरंग दल को लिया निशाने पर

2

भोपाल
 मध्यप्रदेश के इंदौर में बजरंग दल के कथित कार्यकर्ताओं पर पुलिस द्वारा लाठीचार्ज की घटना के बाद वरिष्ठ कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने दल पर निशाना साधते हुए कहा कि बजरंग दल तो यह समझता है कि पुलिस उनकी नौकर है।

दरअसल इंदौर के पलासिया क्षेत्र में कल देर शाम पुलिस प्रशासन की कार्रवाई के विरोध में बजरंग दल के सैकड़ों कार्यकर्ता एकत्रित हो गए थे। इस वजह से पलासिया चौराहे पर चक्काजाम की स्थिति बन गयी। पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी दल बल के साथ मौके पर पहुंचे और उनसे रास्ता खोलने का अनुरोध किया। बात नहीं बनने पर पुलिस के जवानों ने रास्ता रोकने वालों को जबर्दस्ती हटाना प्रारंभ कर दिया। इस दौरान पुलिस ने लाठीचार्ज भी किया और रास्ता जाम करने वालों को तितर बितर कर दिया।

पुलिस के एक अधिकारी धर्मेंद्र सिंह भदौरिया ने कहा कि बगैर सूचना के लिए कुछ लोगों ने धरना प्रदर्शन शुरू किया था और उन्होंने अपनी मांग आदि के बारे में कुछ भी लिखित में नहीं दिया है। पहले उन्हें समझाया गया और नहीं मानने पर उन्हें हल्का बलप्रयोग कर वहां से हटा दिया गया। इस दौरान पुलिस के कुछ जवान भी घायल हुए हैं। इस बीच पुलिस सूत्रों ने कहा कि पलासिया थाने में दल के एक कार्यकर्ता के खिलाफ प्रकरण दर्ज होने के विरोध में अनेक लोग एकत्रित हुए थे। इस वजह से जाम की स्थिति बन गयी और पुलिस ने विधिवत कार्रवाई की।

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने ट्वीट के जरिए कहा कि प्राथमिकी किस प्रकरण में और किस पर हुयी, पुलिस को यह भी सार्वजनिक करना चाहिए। बजरंग दल तो यह समझने लगा है कि पुलिस उनकी नौकर है। इस घटना के बाद कांग्रेस के अनेक स्थानीय नेताओं के भी बयान भी सोशल मीडिया में आए हैं और इनके जरिए उन्होंने शिवराज सिंह चौहान सरकार पर निशाना साधा है।