Home मनोरंजन साहिर लुधियानवी का किरदार निभायेंगे अभिषेक बच्चन!

साहिर लुधियानवी का किरदार निभायेंगे अभिषेक बच्चन!

3

मुंबई।

बॉलीवुड अभिनेता अभिषेक बच्चन सिल्वर स्क्रीन पर महान शायर और गीतकार साहिर लुधियानवी का किरदार निभाते नजर आ सकते हैं। संजय लीला भंसाली, साहिर लुधियानवी पर बायोपिक बनाने जा रहे हैं। फिल्म की कहानी अमृता प्रीतम और साहिर लुधियानवी के मोहब्बत की दास्तान होगी। चर्चा थी कि यह फिल्?म डिब्बाबंद हो गई है। लेकिन अब संजय लीला भंसाली ने साफ कर दिया है कि इस प्रोजेक्ट को बंद नहीं किया गया है।

भंसाली ने कहा है कि यदि कोई पर्दे पर उनके लिए साहिर लुधियानवी बन सकता है, तो वो सिर्फ अभिषेक बच्चन ही हैं। संजय लीला भंसाली ने बताया है कि साहिर पर फिल्?म सिर्फ और सिर्फ अभिषेक बच्चन के साथ ही बनेगी, और दूसरा कोई एक्टर नहीं। भंसाली की साहिर लुधियानवी बायोपिक में अमृता प्रीतम के किरदार को लेकर प्रियंका चोपड़ा का नाम सामने आया था। प्रियंका चोपड़ा के अलावा फिल्म में अमृता प्रीतम का किरदार निभाने के लिए करीना कपूर और तापसी पन्नू के नाम की भी चर्चा है। उम्मीद की जा रही कि संजय लीला भंसाली जल्द ही अपनी इस नई बायोपिक फिल्म की कास्ट के बारे में ऐलान करेंगे।

उल्लेखनीय है कि चालीस के दशक में साहिर और अमृता प्रीतम लाहौर के कॉलेज में एक साथ पढ़ा करते थे।कॉलेज के कार्यक्रमों मे साहिर अपने रचित गजलो और नज्मों को पढ़कर सुनाया उन दिनों अमृता प्रीतम उनकी गजलो और नज्मों की मुरीद हो गयी थी और उनसे प्यार करने लगी थी। कुछ समय के बाद साहिर कॉलेज से निष्काषित कर दिये गये। इसका कारण यह माना जाता है कि अमृता प्रीतम के पिता को साहिर और अमृता के रिश्ते पर एतराज था क्योंकि साहिर मुस्लिम थे और अमृता सिख थी और साथ हीं एक वजह यह भी थी कि उन दिनों साहिर की माली हालत भी ठीक नहीं थी और इसके बाद साहिर-अमृता की प्रेम कहानी अधूरी रह गयी।