Home देश ऐप से धर्मांतरण मामले में कई खुलासे, आरोपी के पाकिस्‍तान से जुड़े...

ऐप से धर्मांतरण मामले में कई खुलासे, आरोपी के पाकिस्‍तान से जुड़े हैं तार

2

गाजियाबाद

गेमिंग ऐप के जरिए धर्मांतरण कराने के मामले में गाजियाबाद पुलिस ने बुधवार को एटीएस और केंद्रीय एजेंसियों के साथ मिलकर 7 घंटे से ज्यादा आरोपी शाहनवाज उर्फ बद्दो से पूछताछ की. पूछताछ में कुछ अहम जानकारियां सामने आई हैं. पुलिस को पाकिस्तान की ई-मेल आईडी के बारे में जानकारी मिली है. आरोपी के फोन से 30 से ज्यादा पाकिस्तानी नंबर भी मिले हैं. पाकिस्‍तान अधिकृत कश्‍मीर (PoK) में रहने वाले युवक के साथ चैट भी पुलिस ने बरामद की है. इतना ही नहीं लाहौर के रहने वाले ट्रैफिक पुलिसकर्मी की आईडी भी बरामद की गई है.

पुलिस ने आरोपी और उसके परिवार के 10 से ज्यादा अकाउंट को खंगाला, जिसमें एक अकाउंट में एक 35 लाख से ज्यादा की ट्रांजैक्शन मिली है. अब पुलिस की टीम ये पता करने में जुटी है कि आखिरकार इतनी रकम कहा से आई?

गाजियाबाद के राजनगर में रहने वाले नाबालिक बच्चे के साथ 350 से ज्यादा बार बातचीत की जानकारी भी पुलिस को मिली है. सूत्रों की माने तो पूरे खेल का मास्टरमाइंड पुलिस के साथ भी माइंड गेम खेलता हुआ दिखाई नज़र आ रहा है. पुलिस लैपटॉप और मोबाइल का डेटा रिकवर करने की कोशिश कर रही है, क्योंकि आरोपी शहनवाज काफी कुछ डिलीट कर चुका है. तमाम जानकारी जुटाने के बाद अब पुलिस शहनवाज को रिमांड पर लेने की तैयारी कर रही है.

बता दें कि गाजियाबाद के एक व्यक्ति ने पिछले महीने पुलिस को दी शिकायत में आरोप लगाया था कि मौलवी और खान ने हाल ही में 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा पास करने वाले उसके बेटे को अवैध रूप से इस्लाम कबूल करवा दिया था. शिकायतकर्ता के अनुसार, उसका बेटा एक ऑनलाइन गेमिंग ऐप के माध्यम से खान के संपर्क में आया और अक्सर उससे बात करता था, जिसके बाद उसका इस्लाम अपनाने की ओर झुकाव हुआ.