Home मध्यप्रदेश सतपुड़ा भवन में दफ्तर आज भी बंद रहे, 4 माह में होगी...

सतपुड़ा भवन में दफ्तर आज भी बंद रहे, 4 माह में होगी बिल्डिंग दुरुस्त

2

भोपाल

आग लगने के कारण खाक हुए फर्नीचर और फाइलों की जांच के बीच सतपुड़ा भवन में लगने वाले दफ्तर बुधवार को भी बंद रहे। अब गुरुवार को दफ्तर शुरू करने के मामले में शाम तक फैसला लिए जाने की उम्मीद है। उधर आग लगने के कारण सबसे अधिक नुकसान की स्थिति में आए स्वास्थ्य संचालनालय ने अपने विभाग की अलग-अलग शाखाओं को चार अलग-अलग भवनों में संचालित करने का फैसला किया है।

प्रशासनिक सूत्रों का कहना है कि बिल्डिंग में फर्नीचर, कम्प्यूटर और अन्य मटेरियल खाक हुए हैं, उसके बाद आगजनी प्रभावित फ्लोर पर दफ्तर संचालित होने में कम से कम तीन से चार माह तक का समय लगना तय है।

कहां कौन सा दफ्तर
सीएमएचओ कार्यालय के नए भवन में संचालक स्वास्थ्य और उनका स्टाफ, अविज्ञप्त शाखा, परिवार कल्याण/निवेश शाखा, कार्यालय स्थापना, सामान्य शाखा, नर्सिंग, लोक सेवा गारंटी, जनस्वास्थ्य, शिकायत, लीगल सेल, विधानसभा समन्वय, जन शिकायत, आईडीएसपी, आयोग, भंडार, आरटीआई, परिवहन शाखा के अधिकारी, कर्मचारी बैठेंगे। सतपुड़ा भवन के द्वितीय तल में डिस्पेंसरी संचालित होगी।

अरेरा हिल्स स्थित हेल्थ कारपोरेशन भवन में आईटी, अस्पताल प्रशासन के अधिकारी, कर्मचारी बैठेंगे। इसके अलावा एनएचएम भवन में वित्त/भुगतान, भवन, प्रशिक्षण, मआरपीएनडीटी/विनियमन, मलेरिया नियंत्रण, विकास, रक्ताधान परिषद, लैब, ब्लड सर्विसेस से संबंधित शाखाओं के अधिकारियों, कर्मचारियों के दफ्तर लगेंगे। इसी तरह की वैकल्पिक व्यवस्था में आदिम जाति कल्याण विभाग के अफसर भी जुटे हैं।

धुंए से प्रभावित हुए कलेक्टर आशीष सिंह, गला खराब
लगातार 16 घंटे मौके पर रहे कलेक्टर आशीष सिंह धुएं से प्रभावित हुए हैं। अधिक धुंआ लगने के कारण उनका गला खराब हो गया है। उधर, जांच टीम आज भी भवन का निरीक्षण और बयान लेने की कार्यवाही की जा रही है। डाटा रिकवर करने के लिए टीम गठित कर दी गई है।