Home खेल शुभमन गिल के कैच पर कैमरन ग्रीन का बयान, बोले- मैंने सोचा...

शुभमन गिल के कैच पर कैमरन ग्रीन का बयान, बोले- मैंने सोचा कि ये क्लीन कैच था…

4

नई दिल्ली

ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन ने शनिवार को आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2023 फाइनल में भारत के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल को आउट करने वाले कैच को सही बताया, जिस पर काफी विवाद हो रहा है। उन्होंने ये भी कहा कि फाइनल को देखते हुए ये बहुत ही अहम कैच था। आईसीसी की मानना है कि ग्रीन की उंगली बॉल के नीचे थीं और थर्ड अंपायर रिचर्ड कैटलबोरो ने चौथे दिन टी ब्रेक से पहले शुभमन गिल को आउट दिया था, जिसमें उन्होंने माना था कि ग्रीन ने गेंद को कंट्रोल किया और इसलिए ये कैच माना जाएगा।

ऑस्ट्रेलिया के महान बल्लेबाज और कप्तान रिकी पोंटिंग ने आईसीसी के साथ बात करते समय कहा कि अंतिम सत्र के दौरान केटलबोरो ने सही निर्णय दिया और दिन के अंत में प्रेस कॉन्फ्रेंस में पत्रकारों द्वारा कैच के बारे में पूछे जाने पर ग्रीन ने अपने कैच का समर्थन किया। ग्रीन ने कहा, "उस समय मुझे निश्चित रूप से लगा कि मैंने इसे पकड़ लिया है। मुझे उस पल लगा औक मैंने सोचा कि यह क्लीन कैच था और इसे मैंने हवा में फेंक दिया और स्पष्ट रूप से किसी भी संदेह का कोई संकेत नहीं दिखा। और फिर यह तीसरे अंपायर (केटलबोरो) पर छोड़ दिया गया और वह इससे सहमत थे।"
 
ग्रीन का विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में ये दूसरा क्लासिक कैच था, जिसमें 24 वर्षीय ने भारत की पहली पारी के दौरान शीर्ष स्कोरर अजिंक्य रहाणे को शतक से रोकने के लिए एक और भी तेज कैच पकड़ा था। ग्रीन अपनी बल्लेबाजी और गेंदबाजी क्षमता के लिए अधिक प्रसिद्ध हैं, लेकिन अब वह मुश्किल मानी जाने वाली गली पोजिशन में अच्छी फील्डिंग कर रहे हैं। उनका कहना है कि जब से वह बड़े हुए हैं उन्होंने कैच पकड़ने पर काफी समय बिताया है। मैंने ज्यादातर समय जूनियर क्रिकेट में पहली और दूसरी स्लिप पर फील्डिंग की है।