Home राज्यों से उत्तर प्रदेश कलयुगी बेटा बना कसाई, मां को पीटा, आंख फोड़ी; फिर गला दबाकर...

कलयुगी बेटा बना कसाई, मां को पीटा, आंख फोड़ी; फिर गला दबाकर कर दी हत्‍या

3

प्रतापगढ़

 प्रतापगढ़ के नवाबगंज थाना अंतर्गत लालगोपालगंज चौकी क्षेत्र के कठौआ पुल स्थित एक ईंट भट्ठे पर बेटे ने अपनी मां को मारपीट कर मौत के घाट उतार दिया। उसने निर्ममता की हदें पार करते हुए मां को न केवल पीटा बल्कि आंख भी फोड़ दी और गला दबाकर जान ले ली। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। जानकारी के मुताबिक प्रतापगढ़ जनपद के थाना हथिगवां अंतर्गत कुढ़ा गांव निवासिनी कांति देवी और पति सुखई लाल के साथ प्रयागराज लखनऊ राष्ट्रीय राजमार्ग के बगल कठौआ पुल स्थित एक ईंट भट्ठे पर झुग्गी में रहकर कोयला फोड़ने का कार्य करती थी। वहीं उसका बेटा बबलू और बहू भी ईंट भट्ठे पर पथाई का काम करते हैं।

शुक्रवार सुबह 9 बजे बबलू अपने पिता सुखई लाल को किसी कार्य से घर भेज कर अपनी मां कांति देवी (55) को बेरहमी से डंडे और ईंट से मारपीट कर बुरी तरह घायल कर एक आंख फोड़ डाली और उसके बाद मां की गला दबाकर निर्मम हत्या कर दी। उसके बाद हत्यारा बेटा भी गांव पहुंच गया। पत्नी की हत्या से अनजान पिता को गुमराह कर बेटे ने 12 बजे दोपहर में घर से वापस ईंट भट्ठे के समीप छोड़कर रफूचक्कर हो गया।

मुआवजे के रुपयों के लिए किया कत्ल

मृतका के पति सुखई लाल ने बताया कि हमारे तीन भाई की संयुक्त जमीन राम वन गमन मार्ग में अधिग्रहीत कर ली गई है जिसका नोटिस भी आ गया है। उस जमीन का मुआवजा 17 लाख रुपये बनता है। हमारे हिस्से में पांच लाख सत्तर हजार आना है। मेरे तीन पुत्र राजकुमार, बबलू और सोनी एवं एक पुत्री भी है। पत्नी ने चारों लोगों को बराबर रुपये देने की बात कही थी जिस पर मेरा दूसरे नंबर का बेटा बबलू को नागवार गुजरा और अपनी मां से बहस कर प्रताड़ित करने लगा। अंत में उसको मौत के घाट उतार दिया।