Home देश ATS ने गुजरात में विदेश भागने की फिराक में महिला समेत चार...

ATS ने गुजरात में विदेश भागने की फिराक में महिला समेत चार आरोपी पकड़े

2

अहमदाबाद .
   

गुजरात एंटी टेररिज्म स्क्वॉड (ATS) ने एक और बड़े ऑपरेशन को अंजाम दिया है. यहां पोरबंदर से ISIS के मॉड्यूल का खुलासा किया है और इससे जुड़े 4 लोगों को गिरफ्तार किया है. एक और संदिग्ध की तलाश में छापेमारी की जा रही है. चारों आरोपी ISIS से जुड़ने के लिए भागने की फिराक में थे.

एटीएस का कहना है कि यह चारों ISIS के सक्रिय ग्रुप के सदस्य हैं और उनके कब्जे से कई प्रतिबंधित चीजें मिली हैं. सीमा पार उनके आकाओं के इशारों पर चारों कट्टरपंथी विचारधारा से जुड़ गए थे. पोरबंदर से जिन चार लोगों को पकड़ा है, उनमें एक महिला भी शामिल है. इसका नाम सुमेरा है और सूरत की रहने वाली है. जबकि एक और शख्स को पकड़ने के लिए टीमें छापेमारी कर रही हैं.

पांचवां आरोपी विदेशी नागरिक फरार
सूत्रों के मुताबिक, फरार शख्स विदेश नागरिक है. उसके ठिकाने के बारे में पता किया जा रहा है. ISIS के मॉड्यूल का अन्य राज्यों में भी नेटवर्क फैला है. पिछले एक साल से एक-दूसरे के संपर्क में थे.

पहले जानकारी जुटाई, फिर पोरबंदर में ऑपरेशन

DIG दीपन भद्रन और SP सुनील जोशी की अगुवाई में देर रात पोरबंदर में ऑपरेशन चलाया गया. पिछले कुछ समय से ATS के पास इनपुट था. तभी से आरोपियों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही थी और सभी पर नजर रखी जा रही थी. कुछ दिनों पहले ही गुजरात एटीएस ने ISIS के तीन और लोगों को अहमदाबाद से गिरफ्तार किया था.