Home मध्यप्रदेश मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना राशि अंतरण कार्यक्रम जन-उत्सव बने – मंत्री श्रीमती...

मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना राशि अंतरण कार्यक्रम जन-उत्सव बने – मंत्री श्रीमती सिंधिया

3

10 जून को होने वाले कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा

भोपाल

खेल, युवा कल्याण, तकनीकी शिक्षा, कौशल विकास एवं रोजगार मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया ने कहा है कि मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना राशि अंतरण कार्यक्रम को आगर-मालवा जिले में जन-उत्सव के रूप में बनाएँ। सभी लाड़ली बहना, कार्यक्रम में हिस्सा लें, ग्राम पंचायत एवं शहर के वार्डों में जन-प्रतिनिधियों के मुख्य आतिथ्य में उत्साह पूर्वक कार्यक्रम किए जाए। आगर-मालवा जिले की प्रभारी मंत्री श्रीमती सिंधिया शुक्रवार को गूगल मीट से मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना अंतर्गत 10 जून को प्रत्येक लाड़ली बहना के बैंक खाते में 1000 रूपए की राशि अंतरण कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा कर रही थीं। जिले में मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना के पंजीयन, स्वीकृति-पत्र वितरण और डीबीटी में श्रेष्ठ कार्य होने पर मंत्री श्रीमती सिंधिया ने कलेक्टर सहित जिले की पूरी टीम को बधाई दी।

प्रभारी मंत्री श्रीमती सिंधिया ने कहा कि मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना के लिए सोशल मीडिया से भी जागरूकता बढ़ाई जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि गाँव वार लाड़ली बहना सेना बनाई जाए। लाड़ली बहना उत्सव के दौरान आवश्यक व्यवस्थाएँ रहें।

बताया गया कि 10 जून को जिला, ग्राम पंचायत एवं शहर के वार्ड में होने वाले कार्यक्रमों में राशि अंतरण कार्यक्रम से पूर्व जिला मुख्यालय पर साइकिल रैली एवं मैराथन दौड़ होगी। सभी जगह लाड़ली बहना योजना पर आधारित रंगोली प्रतियोगिता, नुक्कड़ नाटक, सांस्कृतिक कार्यक्रम आदि होंगे। सोशल मीडिया से भी व्यापक जागरूकता लाई जाएगी। योजना अंतर्गत जिले में एक लाख 12 हजार 255 महिलाओं का पंजीयन किया गया है। कलेक्टर ने जिले को एनीमिया मुक्त जिला बनाने के लिए संचालित गतिविधियों की जानकारी देते हुए बताया कि 10 जून को महिलाओं को रक्त चढ़ाने का काम भी किया जाएगा। हर घर सुरजना अभियान के तहत महिलाओं को सुरजना के पौधे भी वितरित किये जायेगे।