Home देश हर नागरिक को गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवा देना सरकार की प्राथमिकता : मांडविया

हर नागरिक को गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवा देना सरकार की प्राथमिकता : मांडविया

4

नईदिल्ली

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री मनसुख मांडविया ने नागरिकों को गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवा उपलब्ध कराने की प्रतिबद्धता व्यक्त करते हुए शुक्रवार को कहा कि गरीबों को भी अमीरों के समान चिकित्सा सुविधा मिलनी चाहिए।
श्री मांडविया ने चंडीगढ़ और पंचकूला में सीजीएचएस आरोग्य केंद्रों की शुरुआत करते हुए कहा कि देश के प्रत्येक नागरिक को सुलभ और गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवा प्रदान करना सरकार की प्राथमिकता है। यह सुनिश्चित करने के लिए, सीजीएचएस सुविधाओं का विस्तार सरकार के लिए एक फोकस क्षेत्र बन गया है, ताकि लोग देश में कहीं भी रहें, गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवा प्राप्त कर सकें। इस अवसर पर चंडीगढ़ से संसद सदस्य किरण खेर भी उपस्थित रही।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि गरीबों की सस्ती और गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवा तक समान पहुंच सुनिश्चित करना मोदी सरकार के लिए हमेशा प्राथमिकता रही है।
इन दो आरोग्य केंद्र के खुलने से न केवल चंडीगढ़-पंचकुला-मोहाली ट्राइसिटी क्षेत्र में बल्कि पंजाब, हरियाणा और हिमाचल प्रदेश के आस-पास के क्षेत्रों में रहने वाले पेंशनभोगियों को होने वाली कठिनाइयों को कम करने में मदद मिलेगी। इसके साथ, सीजीएचएस शहरों की संख्या 2014 में 25 शहरों से बढ़कर 2023 में 80 हो गयी है।