Home राजनीति औरंगजेब की औलाद कहने पर फडणवीस पर भड़के ओवैसी, पूछा- क्या आप...

औरंगजेब की औलाद कहने पर फडणवीस पर भड़के ओवैसी, पूछा- क्या आप सब जानते हैं?

7

हैदराबाद

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के उस बयान पर पलटवार किया है जिसमें उन्होंने औरंगज़ेब के औलाद का जिक्र किया था। उन्होंने कहा, "महाराष्ट्र के गृह मंत्री देवेंद्र फडणवीस औरंगज़ेब के औलाद बोलते हैं। क्या आप सब कुछ जानते हैं? मैं नहीं जानता था कि आप ऐसे विशेषज्ञ हैं।'' कोल्हापुर झड़प पर महाराष्ट्र के गृह मंत्री ने कहा था कि, ''औरंगज़ेब के ये बेटे कहां से आए?"

फडणवीस ने बुधवार को कहा था कि महाराष्ट्र में जो भी कानून को अपने हाथ में लेगा उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उनकी यह टिप्पणी कोल्हापुर में एक सोशल मीडिया स्टेटस के खिलाफ बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन के बाद आई है। पोस्ट में मुगल बादशाह औरंगजेब का महिमामंडन किया गया था। साथ ही मराठा राष्ट्रीय आइकन का अपमान किया गया था।

फडणवीस ने कहा था, ''सवाल यह है कि औरंगजेब के बच्चे अचानक कहां से आ गए? कहां पैदा हुए? इसके पीछे कौन है?'' देवेंद्र फडणवीस ने कहा था कि स्थिति अब नियंत्रण में है, लेकिन इसके पीछे जो भी होगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

कोल्हापुर में बुधवार सुबह बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन हुआ। कुछ दक्षिणपंथी संगठनों के लोग सुबह करीब 10 बजे शिवाजी महाराज चौक पर इकट्ठा हुए और मुगल बादशाह औरंगजेब का महिमामंडन करने वाले आरोपियों के खिलाफ नारे लगाने लगे।