Home राज्यों से लालू ने आडवाणी का रथ रोका था, नीतीश भी मोदी के साथ...

लालू ने आडवाणी का रथ रोका था, नीतीश भी मोदी के साथ वही करेंगे… तेजस्वी यादव का बड़ा दावा

4

पटना  
लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर पटना में 23 जून को प्रस्तावित देशभर के विपक्षी दलों की बैठक से पहले बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा कि आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने जिस तरह बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी का रथ रोका था, उसी तरह नीतीश कुमार के नेतृत्व वाला महागठबंधन नरेंद्र मोदी का विजयी रथ रोकेगा। नीतीश, मोदी के साथ वही करेंगे, जो लालू ने आडवाणी के साथ किया था।

पटना में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर गुरुवार को जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि केंद्र की बीजेपी सरकार ने जनता के साथ वादाखिलाफी की है। जब-जब उसकी नाकामी उभरकर आती है, वह हिंदुओं और मुस्लिमों को लड़ाने में लग जाती है। डिप्टी सीएम ने कहा कि चाहे हिंदू-मुस्लिम हो या कोई और समुदाय, देश की आजादी के लिए सभी धर्मों ने मिलकर लड़ाई लड़ी थी। कुछ समय से यह कहा जा रहा है कि मुस्लिमों से वोटिंग का अधिकार छीन लेना चाहिए।

तेजस्वी यादव ने कहा कि अभी लालू और नीतीश कुमार जैसे नेता मौजूद हैं, ऐसा करने की कोई भी जुर्रत नहीं कर सकता है। यह देश किसी के बाप का नहीं है। उन्होंने कहा कि लालू यादव ने लालकृष्ण आडवाणी का रथ (1990 में) रोका था। अब नीतीश कुमार के नेतृत्व वाला महागठबंधन उसी तरह नरेंद्र मोदी का रथ रोकेगा। अगर ये लोग (बीजेपी) फिर से सत्ता में आ गए तो यह देश बर्बाद हो जाएगा।
 
बता दें कि 1990 में बिहार के तत्कालीन मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव ने बीजेपी नेता लालकृष्ण आडवाणी की रथयात्रा को सीतामढ़ी जिले में रोक दिया था। यह मामला देशभर में काफी चर्चा का विषय बना था। क्योंकि उस वक्त रामजन्मभूमि आंदोलन चल रहा था और जहां-जहां से आडवाणी की रथयात्रा गुजरी, वहां कुछ जगहों पर सांप्रदायिक तनाव भी भड़का था।