Home राजनीति सिद्धू के कारण CM बने भगवंत मान, केजरीवाल देना चाहते थे नवजोत...

सिद्धू के कारण CM बने भगवंत मान, केजरीवाल देना चाहते थे नवजोत को कमान; पत्नी कौर का दावा

2

 चंडीगढ़

कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर ने दावा किया है कि उनके पति ने भगवंत मान को मुख्यमंत्री की कुर्सी उपहार में दी है। उनका कहना है कि अरविंद केजरीवाल सिद्धू को पंजाब का नेतृत्व सौंपना चाहते थे, लेकिन उन्होंने अपनी पार्टी (कांग्रेस) के साथ विश्वासघात नहीं करने का फैसला किया। उन्होंने मान और सिद्धू के बीच जारी जुबानी जंग के बीच यह बड़ा दावा किया है।

नवजोत कौर ने सिलसिलेवार ट्वीट में कहा, ''मुख्यमंत्री भगवंत मान, आज मैं आपके खजाने की खोज का एक गुप्त रहस्य खोलती हूं। आपके अपने सबसे वरिष्ठ नेता ने चाहा था कि नवजोत सिंह सिद्धू पंजाब का नेतृत्व करें।" उन्होंने दावा किया कि आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पंजाब का नेतृत्व सौंपने के लिए विभिन्न माध्यमों से सिद्धू से संपर्क किया था।

आपको बता दें कि फरवरी 2022 में पंजाब में हुए विधानसभा चुनाव में आप की भारी जीत के बाद भगवंत मान मुख्यमंत्री बने थे। नवजोत कौर ने कहा, "केजरीवाल पंजाब के लिए सिद्धू के जुनून के बारे में जानते हैं। विभिन्न माध्यम से उनसे संपर्क किया। सिद्धू अपनी पार्टी के साथ विश्वासघात नहीं करना चाहते थे। इसलिए उन्होंने कभी भी इसे स्वीकार नहीं किया। उन्होंने सोचा कि जब पंजाब के उत्थान की रणनीति की बात आएगी तो दो मजबूत दिमाग वाले लोग आपस में भिड़ सकते हैं।"

उन्होंने आगे कहा कि नवजोत सिद्धू की एकमात्र चिंता पंजाब का कल्याण है। उन्होंने इसके लिए अपना सब कुछ कुर्बान कर दिया है। उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, "आप सच्चाई के रास्ते पर चलते हैं और वह आपका समर्थन करेंगे। लेकिन जिस क्षण आप विचलित होंगे, वह आपको निशाना बनाएंगे। स्वर्ण पंजाब राज्य उनका सपना है। वह इसे 24 घंटे जीते हैं।" नवजोत सिद्धू ने कहा था, ''दिल्ली के इशारे पर लोकतंत्र को चौकसी की व्यवस्था बनाने वाले और रिमोट कंट्रोल से पंजाब को मोहरे की तरह चलाने वाले अब नैतिक व्याख्यान दे रहे हैं।''