Home राजनीति कांग्रेस ने लगाए भ्रष्टाचार के आरोप PWD और जल संसाधन विभाग के...

कांग्रेस ने लगाए भ्रष्टाचार के आरोप PWD और जल संसाधन विभाग के मंत्रियों की गाड़ियों पर उठे सवाल

1

भोपाल

कांग्रेस की आरटीआई प्रकोष्ठ  ने आरोप लगाया है कि लोक निर्माण मंत्री और जल संसाधन विभाग के मंत्री की गाड़ियों के नाम पर भ्रष्टाचार हो रहा है। प्रदेश कांग्रेस के सभी प्रकोष्ठों के प्रभारी जेपी धनोपिया ने पत्रकार वार्ता कर यह आरोप लगाया है। इन आरोपों के साथ कुछ दस्तावेज भी पत्रकार वार्ता में दिखाए गए।

पत्रकार वार्ता में आरोप लगाया गया कि लोक निर्माण विभाग के मंत्री  के नाम पर दो वाहन है। एक वाहन का 90 हजार 355 और दूसरे वाहन का 96 हजार 617 रुपए भुगतान किया गया है। कांग्रेस ने बताया कि इसमें से एक गाड़ी राम नरेश नामक व्यक्ति के नाम पर दर्ज है। जबकि नियमानुसार शासकीय कार्यो के लिए टेक्सी कोटे की गाड़ी लगाए जाने का प्रावधान है।

कांग्रेस ने आरोप लगाया कि शासकीय अधिकारियों को दस लाख रुपए तक के वाहनों में चलने की पात्रता है। जबकि अधिकतर अधिकारी 20 लाख रुपए से ज्यादा के वाहनों में घूम रहे हैं। साथ ही एक हजार किलोमीटर प्रतिमाह घूमते की सीमा तय है, लेकिन वाहनों के जो अनुबंध है वह दो हजार किलोमीटर प्रतिमाह से सरकार ने किए हैं।

कांग्रेस ने आरोप लगाया कि जल संसाधन विभाग में दो वाहन मंत्री और एक वाहन राज्यमंत्री के नाम पर है। जबकि एक वाहन अवर सचिव को आवंटित है। जिसका उपयोग मंत्री कार्यालय के लिए किया जा रहा है।