Home राज्यों से उत्तर प्रदेश मजार-कब्र को पूजना बंद करें सनातनी… हिंदुत्ववादी नेता ने लगाया पोस्टर

मजार-कब्र को पूजना बंद करें सनातनी… हिंदुत्ववादी नेता ने लगाया पोस्टर

4

मुजफ्फरनगर
 मुजफ्फरनगर टाउन हॉल में स्थित पुरानी मजार पर हिंदूवादी नेता की ओर से लगाए गए पोस्टर में सनातनी हिंदुओं से पूजा न करने की अपील की गई है। मजार पर चस्पा पोस्टर सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो चर्चा का बाजार गर्म हो गया। पोस्टर चस्पा करने वाले हिंदूवादी नेता ने मांग की कि सभी मजारों को ध्वस्त कर दिया जाए। सोमवार देर शाम कुछ हिंदूवादी नेताओं ने मुजफ्फरनगर शहर में स्थित सालों पुरानी एक मजार पर पोस्टर लगाकर सभी सनातनी और हिंदुओं से अपील की है कि वह पूजा-पाठ करने के लिए मजार पर न आएं बल्कि मंदिरों में जाएं।

 

सोशल मीडिया पर पोस्टर वायरल होने के बाद मौके पर पर पहुंची पुलिस ने मजार से पोस्टर को हटा दिया है। नगर पालिका में स्थित सालों पुरानी मजार पर हिंदूवादी नेता राजेश गोयल और उनके कुछ साथियों ने एक पोस्टर लगाकर शहर की जनता से अपील की है। उनका कहना है, 'कोई भी सनातनी हिंदू भाई-बहन पूजा-पाठ और सजदा करने मजार पर न आए बल्कि अपने हिंदू मंदिरों में देवी देवताओं की पूजा करें।' पोस्टर पर चारों ओर 'जय हिंदू राष्ट्र' और निवेदक राजेश गोयल लिखा हुआ है। पोस्टर देखते ही देखते सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, जिसके बाद हरकत में आई पुलिस ने उसे उतार दिया।

मजार पर पोस्टर लगाने वाले हिंदूवादी नेता राजेश गोयल ने कहा कि सनातन धर्म में कभी भी किसी कब्र या मजार की पूजा पाठ करना नहीं बताया गया। न ही कभी उनके पूर्वजों ने कब्र पर जाकर पूजा पाठ की इसलिए जनपद वासियों से निवेदन किया है कि होली, दिवाली या अन्‍य किसी भी त्योहार पर कोई भी सनातनी पूजा-पाठ या मन्नत मांगने मजार पर न जाए। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड सरकार जिस तरह से अवैध मजारों पर बुलडोजर चला रही है, वह उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भी मांग करते हैं कि प्रदेश में जितने भी अवैध मजार और कब्र हैं उन पर बुलडोजर चलाया जाए।