Home खेल CSK vs GT फाइनल पर बारिश का साया, अगर मैच धुला तो...

CSK vs GT फाइनल पर बारिश का साया, अगर मैच धुला तो कौन बनेगा चैंपियन?

5

नई दिल्ली
आईपीएल 2023 का फाइनल मुकाबला आज गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना है। एक तरफ जहां हार्दिक पांड्या एंड कंपनी की नजरें लगातार दूसरे सीजन खिताब पर कब्जा करने पर होगी, वहीं माही की सीएसके की नजरें 5वें खिताब पर होगी। इस महामुकाबले के लिए फैंस भी काफी उत्साहित है, मगर फैंस की उम्मीदों पर बारिश पानी फेर सकती है। जी हां, अहमदाबाद के मौसम का मिजाज बदल रहा है और रविवार शाम आईपीएल फाइनल के दिन बारिश होने की काफी अधिक संभावनाएं है। ऐसे में अगर आईपीएल 2023 का फाइनल मैच बारिश की वजह से धुलता है तो कौन सी टीम चैंपियन बनेगी ये सबसे बड़ा सवाल है।  

कैसा है अहमदाबाद के मौसम का हाल?
 रिपोर्ट की मानें तो सुबह-सुबह अहमदाबाद का मौसम काफी सही है और धूप छाई हुई है, मगर शाम होते-होते मौसम अपना मिजाज बदलेगा और काले बादल छाएंगे। शाम में 68 प्रतिशत बारिश की संभावनाएं बताई जा रही है, वहीं हवा 50kmph की स्पीड से चलने की संभावनाएं जताई जा रही है। इसके अलावा 78 प्रतिशत बादल छाए रहेंगे और ह्यूमिडिटी के 63 प्रतिशत चांस है।

IPL 2023 फाइनल में नहीं है कोई रिजर्व डे
पिछले साल आईपीएल 2023 में फाइनल के लिए रिजर्व डे था, मगर इस साल ऐसा नहीं है। आईपीएल 2023 के फाइनल का फैसला आज ही होगा। अगर आज बारिश होती है तो चैंपियन टीम का फैसला कैसे होगा आइए जानते हैं इसके बारे में-

बारिश की वजह से धुला मैच तो कैसे होगा चैंपियन टीम का फैसला?
ईपीएल 2023 का फाइनल शाम साढ़े सात बजे शुरू होगा, ऐसे में कम से कम 5-5 ओवर कराने के लिए कट ऑफ टाइम 11 बजकर 56 मिनट तक रहेगा। वहीं अगर मैच 8 बजे शुरू होता है तो कट ऑफ टाइम 12:26 बजे तक रहेगा। इस टाइम तक अंपायर 5-5 ओवर कराने का इंतजार करेंगे। अगर कट ऑफ टाइम के बाद भी बारिश की खलल जारी रहती है तो अंपायर सुपर ओवर के लिए जाएंगे। वहीं अगर सुपर ओवर के लिए भी समय नहीं मिलता तो चैंपियन टीम का फैसला लीग स्टेज की प्वाइंट्स टेबल के आधार पर होगी।

आईपीएल 2023 की प्वाइंट्स टेबल पर नजर डालें तो गुजरात टाइटंस 20 प्वाइंट्स के साथ शीर्ष पर रही थी, वहीं चेन्नई सुपर किंग्स 17 अंक के साथ दूसरे पायदान पर। ऐसी स्थिति में गुजरात टाइटंस को विजेता घोषित कर दिया जाएगा।