Home देश पीएम मोदी ने नए संसद भवन का किया उद्घाटन, स्पीकर की कुर्सी...

पीएम मोदी ने नए संसद भवन का किया उद्घाटन, स्पीकर की कुर्सी के पास स्थापित किया ‘सेंगोल’

3

नई दिल्ली
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यानी 28 मई को धार्मिक अनुष्ठान के बाद नए संसद भवन का उद्धाटन कर दिया। साथ ही ऐतिहासिक 'सेंगोल' लोकसभा अध्यक्ष की कुर्सी के पास स्थापित कर दिया।

हवन-पूजा और पूरे विधि-विधान के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यानी 28 मई को नए संसद भवन का उद्धाटन कर दिया। इस दौरान हवन-पूजा में पीएम के साथ लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला भी मौजूद रहे है। धार्मिक अुष्ठान के बाद पीएम मोदी को ऐतिहासिक 'सेंगोल' सौपा गया, जिसे पीएम ने नए संसद भवन में लोकसभा अध्यक्ष की कुर्सी के पास स्थापित कर दिया। संसद भवन में ऐतिहासिक सेंगोल की स्थापना के बाद पीएम मोदी तमिलनाडु के विभिन्न अधीम संतों का आशीर्वाद प्राप्त किया। बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी नए संसद भवन के उद्घाटन के लिए रविवार 28 मई की सुबह करीब 7 बजे के आसपास पहुंच गए। समारोह की शुरुआत धार्मिक अनुष्ठान के साथ हुई, जो करीब एक घंटे तक चली। पूजा में पीएम मोदी के साथ लोकसभा स्पीकर ओम बिरला भी मौजूद हैं।

धार्मिक अनुष्ठान के बाद पीएम मोदी को ऐतिहासिक सेंगोल सौंप दिया गया। सेंगोल को पीएम मोदी ने नए संसद भवन के उद्घाटन समारोह के दौरान भवन के अंदर स्थापित किया। इस दौरान लोकसभा स्पीकर ओम बिरला भी मौजूद रहे। समाचार एजेंसी एएनआई ने सेंगोल स्थापित करने और हवन-पूजा के वीडियो भी साझा किए है। एएनआई की खबर के मुताबिक, पीएम मोदी ने नए संसद भवन के उद्घाटन के बाद भवन के निर्माण में काम करने वाले श्रमिकों को भी सम्मानित किया।