Home खेल यशस्वी जायसवाल की WTC Final में एंट्री, इस खिलाड़ी को करेंगे रिप्लेस

यशस्वी जायसवाल की WTC Final में एंट्री, इस खिलाड़ी को करेंगे रिप्लेस

4

नई दिल्ली

राजस्थान रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने आईपीएल 2023 में अपनी तूफानी बल्लेबाजी से हर किसी का दिल जीता था। इससे पहले वह घरेलू क्रिकेट में भी कई रिकॉर्ड तोड़ पारियां खेलकर आए थे। ऐसे में क्रिकेट पंडितों का कहना था कि उन्हें जल्द ही टीम इंडिया में मौका मिल सकता है। मगर किसी को यह नहीं पता था कि आईपीएल 2023 खत्म होते-होते उनके लिए यह खुशखबरी आ जाएगी। जी हां, आईपीएल के 16वें सीजन के खत्म होने के बाद टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेलना है। इस महत्वपूर्ण मुकाबले के लिए बीसीसीआई ने भारतीय स्क्वॉड का ऐलान करने के साथ स्टैंडबाय खिलाड़ियों की सूची भी जारी की थी।
 

अब खबर यह है कि स्टैंडबाय खिलाड़ियों में शामिल ऋतुराज गायकवाड़ अगले महीने की शुरुआत में शादी कर रहे हैं जिसकी वजह से वह WTC फाइनल के लिए इंग्लैंड नहीं जा पाएंगे। ऐसे में यशस्वी जायसवाल को उनकी जगह चुना गया है।   रिपोर्ट की मानें तो बीसीसीआई ने यशस्वी को रेड बॉल क्रिकेट से प्रैक्टिस शुरू करने के लिए कहा है। चूंकि उनके पास पहले से ही यूके का वीजा है, इसलिए वे कुछ दिनों में लंदन के लिए उड़ान भरेंगे। जायसवाल इस सीजन में शानदार फॉर्म में हैं। आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हुए उन्होंने 14 मैचों में 625 रन बनाए जबकि रणजी ट्रॉफी में उन्होंने पांच मैचों में 404 रन बनाए थे। बीसीसीआई ने शुरू में गायकवाड़ को डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए स्टैंड-बाय ओपनर के रूप में चुना था। गायकवाड़ ने बीसीसीआई को सूचित किया कि वह 5 जून के बाद टीम में शामिल हो सकते हैं। लेकिन कोच राहुल द्रविड़ ने एक रिप्लेसमेंट की मांग की जिसके बाद यशस्वी को चुना गया है।
 

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया 'वह (जायसवाल) भारतीय टीम में शामिल होंगे क्योंकि गायकवाड़ ने हमें सूचित किया है कि वह अपनी शादी के कारण इंग्लैंड नहीं जा पाएंगे। वह 5 जून के बाद टीम में शामिल हो सकेंगे। (लेकिन) कोच राहुल द्रविड़ ने चयनकर्ताओं से एक विकल्प चुनने के लिए कहा। इसलिए, जायसवाल अब जल्द ही लंदन के लिए उड़ान भरेंगे।' भारत के कप्तान रोहित शर्मा और ईशान किशन 28 मई को लंदन के लिए रवाना होंगे, जबकि सूर्यकुमार यादव 30 मई को मोहम्मद शमी, शुभमन गिल और रवींद्र जडेजा के साथ रवाना होंगे।