Home राज्यों से बिहार में पंचायत उपचुनाव के लिए वोटों की गिनती जारी, इन सीटों...

बिहार में पंचायत उपचुनाव के लिए वोटों की गिनती जारी, इन सीटों पर नतीजे आए

4

बिहार
 बिहार में पंचायत उपचुनाव के नतीजे शनिवार को आ रहे हैं। वोटों की गिनती जारी है। गोपालगंज की दो सीटों पर रिजल्ट आ गया है। धतीवना पंचायत में मुखिया पद पर ब्रह्मदेव ने जीत दर्ज की है। वहीं फुलुगनी पंचायत में मो. सरवर उर्फ सद्दाम विजयी मुखिया पद पर विजयी हुए हैं। राज्य के 300 प्रखंडों की 593 पंचायतों में 605 पदों पर उपचुनाव के लिए 25 मई को वोटिंग हुई थी। प्रखंड स्तर पर कड़ी सुरक्षा के बीच मतगणना की जा रही है।

गोपालगंज के थावे की धतीवना पंचायत पर वोटों की गिनती पूरी हो गई है। यहां मुखिया प्रत्याशी ब्रह्मदेव ने 425 वोटों के अंतर से जीत दर्ज की है। उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी निर्भय कुमार को मात दी है। जिले की फुलुगनी पंचायत से मुखिया प्रत्याशी मोहम्मद सरवर उर्फ सद्दाम ने जीत दर्ज की है। अन्य जिलों में काउंटिंग जारी है। जैसे-जैसे नतीजे आते जाएंगे, यहां अपडेट कर दिया जाएगा।
 
605 पदों के लिए गुरुवार को हुए था मतदान
पंचायत उपचुनाव के तहत 605 सीटों के लिए गुरुवार को 44.85 प्रतिशत मतदान हुआ। राज्य निर्वाचन आयोग के आयुक्त डॉ दीपक कुमार ने मतदान समाप्ति के बाद आयोग कार्यालय में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि सभी बूथों पर मतदान शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न हुआ। चुनाव को लेकर 30 हजार से अधिक पुलिसबल की तैनाती की गई थी। इस उपचुनाव को लेकर मतदाताओं के चेहरे की पहचान की भी व्यवस्था की गई थी। खासकर इसका इस्तेमाल मुखिया पद के लिए किया गया। सबसे अधिक कैमूर में 51.92 प्रतिशत मतदान हुआ।