Home राज्यों से उत्तर प्रदेश मेरठ में वंदे मातरम् के समय खड़े नहीं हुए ओवैसी के पार्षद,...

मेरठ में वंदे मातरम् के समय खड़े नहीं हुए ओवैसी के पार्षद, जमकर हंगामा और मारपीट

3

मेरठ

उत्तर प्रदेश के मेरठ में नगर निगम के शपथ ग्रहण के दौरान जमकर हंगामा हुआ. वंदे मातरम् गाने को लेकर हुए विवाद में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM के पार्षदों के बीच मारपीट भी हुई. इसके बाद जिला प्रशासन के आला-अधिकारी मौके पर पहुंच गए और AIMIM के पार्षदों को बाहर निकाला.

मेरठ के सीसीएस यूनिवर्सिटी के सुभाष चन्द्र बोस प्रेक्षागृह में नवनिर्वाचित मेयर और पार्षदों का शपथ ग्रहण चल रहा था. इसी दौरान बीजेपी पार्षदों ने वंदे मातरम् का गान शुरू कर दिया. AIMIM के पार्षदों ने इसका विरोध किया और बैठे रहे. इस दौरान बीजेपी और AIMIM के पार्षदों के बीच तू-तू मैं-मैं भी हुई और नौबत मारपीट तक आ गई.

मौके पर मौजूद पुलिस ने बीच-बचाव किया और AIMIM के पार्षदों को बाहर निकाला. इस दौरान AIMIM के पार्षद विरोध करने लगे, जिन्हें समझाने के लिए खुद मौके पर डीएम दीपक मीणा पहुंचे. हालांकि AIMIM पार्षदों ने शपथ ग्रहण का बहिष्कार कर दिया है और चले गए हैं. मौके पर काफी संख्या में पुलिस फोर्स को बुला लिया गया है.

मौके पर मौजूद बीजेपी नेता और राज्यसभा सदस्य लक्ष्मीकांत वाजपेयी का कहना है कि अगर उन्हें वंदे मातरम् से दिक्कत थी तो चुप रहना चाहिए था… वो वंदे मातरम् को न गाते और चुपचाप रहते, लेकिन AIMIM के पार्षदों ने गैर-वाजिब टिप्पणी की… इससे हालात बिगड़े…बहिष्कार न करके उन्हें शपथ लेना चाहिए था… अब कर दिए हैं तो केबिन में शपथ लेंगे.

वहीं बीजेपी पार्षदों का कहना है कि यह जिन्ना को मानने वाले लोग हैं… यह ओवैसी के लोग हैं… यह देश का बंटवारा चाहते हैं, जो वंदे मातरम् नहीं गाएगा, उसको मुंहतोड़ जवाब देंगे.

इस मामले में एसपी सिटी पीयूष सिंह ने बताया कि वंदे मातरम् को लेकर एआईएमआईएम के पार्षदों की तरफ से आपत्ति दर्ज कराई गई, उसके बाद बवाल हुआ, मारपीट हुई… धक्का-मुक्की और हाथापाई हुई… पुलिस ने सबको बाहर निकाल दिया.