Home विदेश ‘ऑस्ट्रेलिया से रिश्ते T-20 मोड में’, PM मोदी ने अल्बानीज को दिया...

‘ऑस्ट्रेलिया से रिश्ते T-20 मोड में’, PM मोदी ने अल्बानीज को दिया WORLD CUP देखने आने का न्यौता

2

ऑस्ट्रेलिया
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऑस्ट्रेलिया के पीएम एंथनी अल्बानीज के साथ द्विपक्षीय वार्ता की। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच संबंध T-20 मोड में आ गए हैं। पीएम मोदी ने कहा कि हमारे लोकतांत्रिक मू्ल्य हमारे सबंधो का मूल आधार हैं, ये आपसी विश्वास और सम्मान पर आधारित हैं। इतना ही नहीं पीएम मोदी ने इस साल भारत में होने वाले WORLD CUP के लिए भी ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री और सभी फैन्स को आमंत्रित किया।

 पीएम मोदी ने द्विपक्षीय वार्ता में कहा कि हमारे संबंध टी-20 मोड में आ गए हैं और आज ऑस्ट्रेलियाई PM के साथ खनन और महत्वपूर्ण खनिज के संबंध अपने रणनीतिक सहयोग को आगे बढ़ाने पर सकारात्मक चर्चा हुई। नवीकरणीय ऊर्जा में सहयोग के लिए ठोस क्षेत्र की पहचान की। प्रधानममत्री ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया में भारतीय समुदाय दोनों देशों के बीच जीवित पुल है।

साथ ही पीएम मोदी ने ऑस्ट्रेलिया में मंदिरों पर होने वाले हमलों और अलगाववादी तत्वों की गतिविधियों के संबंध में बात की और कहा कि सौहार्दपूर्ण रिश्तों को कोई भी तत्व अपने विचारों या एक्शन से आघात पहुंचाए ये हमें स्वीकार्य नहीं है। इससे पहले पीएम मोदी को सिडनी के एडमिरल्टी हाउस में औपचारिक गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। ऑस्ट्रेलियाई PM ने मंगलवार को पीएम मोदी को The Boss कहकर संबोधित किया था और कहा ता कि वे जहां भी जाते हैं उनका सुपरस्टॉर जैसा स्वागत होता है।