Home खेल JioCinema पर बना नया वर्ल्ड रिकॉर्ड, एक साथ इतने करोड़ लोगों ने...

JioCinema पर बना नया वर्ल्ड रिकॉर्ड, एक साथ इतने करोड़ लोगों ने देखा IPL मैच

5

नई दिल्ली
एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) ने चेपॉक में मंगलवार रात क्वालीफायर 1 में गत चैंपियन गुजरात टाइटंस (जीटी) को 15 रनों से हरा दिया। इसी जीत के साथ सीएसके ने आईपीएल 2023 के फाइनल में प्रवेश कर लिया। इस मैच के दौरान एक नया वर्ल्ड रिकॉर्ड जियोसिनेमा पर बना, जब एक समय पर एक साथ सबसे ज्यादा लोगों ने मैच देखा।

चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में जीटी बनाम सीएसके मैच को जियोसिनेमा पर अब तक की सबसे ज्यादा समवर्ती दर्शकों (concurrent viewership) की संख्या देखी गई। मैच की दूसरी पारी के अंतिम ओवर में JioCinema पर 2.5 करोड़ दर्शक एक साथ थे, जो अब एक साथ दर्शकों की सबसे अधिक संख्या का विश्व रिकॉर्ड है। इससे पहले 2.4 करोड़ लोगों का रिकॉर्ड था।
 

खास बात यह है कि 17 अप्रैल 2023 को CSK बनाम RCB मैच के दौरान 2.4 करोड़ लोग एक साथ मैच देख रहे थे, लेकिन इस बार एक मिलियन ज्यादा दर्शकों ने मैच देखा। JioCinema सभी दर्शकों के लिए आईपीएल मैचों की मुफ्त स्ट्रीमिंग कर रहा है। इंगेजमेंट के मामले में जियोसिनेमा हर दिन नए मानदंड स्थापित कर रहा है। प्लेटफॉर्म पर कुल वीडियो व्यूज पहले ही 1300 करोड़ से ज्यादा की संख्या को पार कर चुके हैं, जिसने एक विश्व रिकॉर्ड बनाया है।

स्ट्रीमिंग ऐप आईपीएल के माध्यम से दैनिक आधार पर लाखों नए दर्शकों को जोड़ रहा है। प्रति मैच प्रति दर्शक औसत स्ट्रीमिंग 60 मिनट से अधिक समय की कर रहा है। भारत में सभी दर्शकों के लिए आईपीएल 2023 की मुफ्त स्ट्रीमिंग के कारण जियोसिनेमा पर रिकॉर्ड संख्या में व्यूज मिल रहे हैं। जियोसिनेमा को इस टूर्नामेंट के लिए 26 प्रायोजक मिले हैं।