Home खेल CSK के खिलाफ कौन होगा GT का तुरुप का इक्का? सहवाग ने...

CSK के खिलाफ कौन होगा GT का तुरुप का इक्का? सहवाग ने इस प्लेयर पर लगाया दांव, भज्जी ने की बड़ी भविष्यवाणी

1

 चेन्नई
पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग का मानना है कि चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के खिलाफ मंगलवार को होने वाले पहले क्वालीफायर में राशिद खान गुजरात टाइटंस (जीटी) के लिए 'तुरुप का इक्का' साबित होंगे। राशिद इस सीजन में 24 विकेट चटकाकर आईपीएल 2023 के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों की सूची में दूसरे स्थान पर हैं और चेपौक की धीमी पिच पर उनकी स्पिन कारगर साबित हो सकती है। सहवाग ने स्टार स्पोर्ट्स के कार्यक्रम क्रिकेट लाइव पर कहा, "राशिद खान गुजरात के लिए तुरुप का इक्का हैं। अगर उन्हें विकेट चाहिए तो वे उन्हें गेंदबाजी के लिए लाते हैं। जिस तरह से हार्दिक ने राशिद का इस्तेमाल किया है, वह काबिले तारीफ है। राशिद को साझेदारी तोड़ना पसंद है और अब वह अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर इस सीजन के सबसे सफल गेंदबाज बन गए हैं।"

चेन्नई और गुजरात फाइनल में पहुंचने की होड़ में मंगलवार शाम 7:30 बजे से चेपॉक स्टेडियम में आमने-सामने होंगे। सहवाग ने जहां इस महत्वपूर्ण मुकाबले में राशिद की फिरकी पर दांव लगाया, वहीं पूर्व ऑफ-स्पिनर हरभजन सिंह ने चेन्नई के ऋतुराज गायकवाड़ और डेवन कॉनवे की जोड़ी पर भरोसा जताया है। हरभजन ने क्वालीफायर में ऋतुराज-कॉनवे की भूमिका पर कहा, "ऋतुराज गायकवाड और डेवन कॉनवे पूरी तैयारी के साथ मैदान पर आते हैं। वे इस सीजन में एक-दूसरे के पूरक रहे हैं। उन्होंने चेन्नई को अच्छी शुरुआत दी है और बहुतायत में रन बनाए हैं। जिस टीम के सलामी बल्लेबाज अच्छा खेलते हैं, वह अच्छा स्कोर करती है और यही वजह है कि चेन्नई आज अच्छी स्थिति में है।"

हरभजन का मानना ​​है कि घरेलू हालात चेन्नई को थोड़ा फायदा देंगे। महेंद्र सिंह धोनी की टीम भले ही इस साल चेपॉक को एक अभेद्य किला नहीं बना सकी हो, लेकिन प्लेऑफ का अनुभव इस टीम को अच्छी तरह से बांधे रखेगा। हरभजन ने कहा, "चेन्नई और गुजरात के बीच मुकाबला करीबी होगा क्योंकि दोनों टीमें बड़े मैच जीतना जानती हैं। चेन्नई का घर में खेलना एक बड़ा फायदा है, वे परिस्थितियों को अच्छी तरह से जानते हैं लेकिन कहीं ना कहीं उनका प्रदर्शन बेहतर हो सकता था। वह अपने घर में सभी मैच नहीं जीत सके। यह चीजों को दिलचस्प बनाता है लेकिन चेन्नई जब प्लेऑफ में खेलती है तो पूरी तरह से अलग टीम दिखती है। मैं वास्तव में इस मैच का इंतजार कर रहा हूं।"