Home व्यापार नेट प्रॉफिट में दोगुना इजाफा, गदगद सरकारी कंपनी ने किया डिविडेंड का...

नेट प्रॉफिट में दोगुना इजाफा, गदगद सरकारी कंपनी ने किया डिविडेंड का ऐलान

1

नई दिल्ली
 पब्लिक सेक्टर की पेट्रोलियम कंपनी भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड (BPCL) का एकल आधार पर Net Profit बीते वित्त वर्ष 2022-23 की जनवरी-मार्च तिमाही (BPCL Q4 Results 2023) में दोगुने से अधिक होकर 6,478 करोड़ रुपये रहा। BPCL ने सोमवार को शेयर बाजारों को दी सूचना में कहा कि एक साल पहले की समान तिमाही में उसका एकल आधार पर नेट प्रॉफिट 2,501 करोड़ रुपये रहा था। रिफाइनिंग और फ्यूल मार्केटिंग मार्जिन में सुधार से कंपनी का लाभ बढ़ा है।

बीपीसीएल ने किया डिविडेंड का ऐलान (BPCL Announced Dividend)
तिमानी नतीजों के साथ बीपीसीएल ने डिविडेंड देने का ऐलान किया है। कंपनी ने शेयर बाजार को दी जानकारी में कहा है कि 10 रुपये के फेस वैल्यू वाले एक शेयर पर 4 रुपये का डिविडेंड दिया जाएगा। इसके लिए रिकॉर्ड डेट का ऐलान कर दिया गया है।

वेदांता ने फिर किया डिविडेंड का ऐलान, रिकॉर्ड डेट मई में
BPCL ने कहा कि चौथी तिमाही के नतीजे बेहतर रहने से समूचे वित्त वर्ष 2022-23 में उसका नेट प्रॉफिट 1,807 करोड़ रुपये हो गया। इस तरह वित्त वर्ष की पहली छमाही में पेट्रोल, डीजल एवं एलपीजी कीमतें स्थिर रखने से हुए नुकसान की भरपाई करने में मदद मिली।

हालांकि, BPCL ने पिछले साल अप्रैल से ही पेट्रोलियम उत्पादों की कीमतें नहीं बढ़ाई हैं लेकिन दूसरी छमाही में कच्चे तेल के अंतरराष्ट्रीय दाम गिरने से उसका रिफाइनिंग मार्जिन सुधरा है। बीते 6 महीने के दौरान कंपनी के शेयरों की कीमतों में 16 प्रतिशत से अधिक की तेजी देखने को मिली है। सोमवार को कंपनी के एक शेयर का भाव 0.50 प्रतिशत की तेजी के साथ 362.10 रुपये के लेवल पर ट्रेड कर रहा था।