Home मध्यप्रदेश HuT: सौरभ को सलीम बनाने वाला कमाल भागा

HuT: सौरभ को सलीम बनाने वाला कमाल भागा

4

 भोपाल

सौरभ राजवैद्य को मुस्लिम में कनवर्ट करने के मामले में एटीएस के साथ ही स्थानीय पुलिस अब तक एक्टिव नहीं हुई है। पुलिस के सक्रिय नहीं रहने के चलते सौरभ के पिता अशोक राजवैद्य ने जिस व्यक्ति पर अपने बेटे को धर्म परिवर्तन करने के लिए दबाव डालने का आरोप लगाया है उसे घर छोड़कर जाने का मौका मिल गया है।  पुलिस के उस तक पहुंचने से पहले ही वह भूमिगत हो गया है। सौरभ के पिता ने यह भी आशंका जताई थी कि प्रोफेसर डॉ. कमाल ने कई लोगों को धर्मपरिवर्तित करने के लिए प्रेरित किया था।

देश में आतंक की साजिश रचने वाले कट्टरपंथी इस्लामिक संगठन हिज्ब-उत- तहरीर (एचयूटी) का सरगना मोहम्मद सलीम को हिंदू से मुस्लिम बनाने में अहम भूमिका निभाने वाले डॉ. कमाल भोपाल छोड़कर भाग गया है। वह अपने घर पर नहीं हैं। उसे परिजनों ने ऐसे स्थान पर पहुंचा दिया है, जहां पर उससे परिजनों के अलावा कोई संपर्क न कर सके। मोहम्मद सलीम के पिता अशोक राजवैद्य के आरोपों के बाद डॉ कमाल भोपाल से गायब हो गया है। सौरभ राजवैद्य के पिता अशोक राजवैद्य ने आरोप लगाया था  कि डॉ. कमाल ने भी उनके बेटे का व्रेन वॉश किया था।
डॉ. कमाल ने ही उनके बेटे को जाकिर नायक के वीडियो दिखाए और उनसे मुलाकात करवाई। इसके चलते उनके बेटे सौरभ ने धर्म बदला था।  मोहम्मद सलीम अभी एटीएस की रिमांड पर है। उसे 24 मई को अदालत में पेश किया जाएगा।

इधर जहांगीराबाद में रहने वाले प्रोफेसर डॉ. कमाल के घर पर उसकी मां और पिता के साथ पत्नी और बच्चे रहते हैं। इस मामले में कमाल का नाम आते ही घर वालों ने उसे किसी अज्ञात स्थान पर भेज दिया है। बताया जाता है कि जिस कॉलेज में कमाल और सौरभ साथ में काम करते थे, उस कॉलेज ने कमाल को 2016 में निकाल दिया था। इसके बाद कमाल अहमदाबाद में नौकरी करने के लिए चला गया। करीब एक सवा साल पहले उसने वहां की भी नौकरी छोड़ दी और वापस भोपाल आकर रहने लगा था। इसी बीच एसयूटी का राज खुल गया। जिसके सरगना के पिता का आरोप है कि उनके बेटे को मुस्लिम बनाने वाला यही कमाल है। इसके बाद से वह भोपाल छोड़कर कहीं चला गया है।

कमाल के पीछे कौन
अभी यह सामने नहीं आया है कि कमाल के पीछे कौन है, जो सौरभ जैसों को धर्म परिवर्तित करवाने के लिए काम कर रहा है। इस मामले में जाकिर नायक का भी नाम सामने आया था, लेकिन एटीएस की जांच में अभी तक यह सामने नहीं आया है कि मोहम्मद सलीम और जाकिर नायक की कहीं पर मुलाकात हुई हो। हालांकि यह बात सामने आई है कि सौरभ को कमाल ने जाकिर नायक के कई वीडियो दिखाए। इन वीडियो को दिखाकर भी धर्म परिवर्तन करने के सौरभ को प्रेरित किया था।

अब तक प्रोफेसर कमाल के घर नहीं पहुंची एटीएस
सौरभ को सलीम बनने के मामले में भी जांच किए जाने का दावा एटीएस ने किया था, लेकिन अब तक प्रोफेसर कमाल के घर तक पुलिस नहीं पहुंची है। राजवैद्य ने यह भी आशंका जताई थी कि कमाल ने कई हिंदू लड़कों को मुस्लिम बनाने का काम किया है। कमाल के घर तक पुलिस के नहीं पहुंचने के बाद यह साफ हो गया है कि पुलिस ने अब तक मामले में जांच शुरू नहीं की है।