Home मध्यप्रदेश रेलमंत्री वैष्णव के साथ CM शिवराज करेंगे कल पन्ना रेलवे स्टेशन का...

रेलमंत्री वैष्णव के साथ CM शिवराज करेंगे कल पन्ना रेलवे स्टेशन का शिलान्यास

4

पन्ना

गौरव दिवस पर पन्ना जिले को महत्वपूर्ण सौगातें मिलने जा रही है। 22 मई को आयोजित गौरव दिवस समारोह के अवसर पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव पन्ना रेलवे स्टेशन का भूमिपूजन करेंगे। इस मौके पर प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्मा और केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिहं तोमर भी मौजूद रहेंगे। रेलवे स्टेशन जनकपुर में बनाया जा रहा है। इसके अलावा कृषि कॉलेज के भवन का भी भूमिपूजन किया जाएगा।

पिछले दिनों कलेक्टर संजय कुमार मिश्रा ने  कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा की। प्रस्तावित कार्यक्रम के मुताबिक पन्ना प्रवास के दौरान मुख्यमंत्री चौहान जनकपुर में पन्ना रेलवे स्टेशन और कृषि महाविद्यालय के भवन का भूमिपूजन, पॉलीटेक्निक महाविद्यालय ग्राउण्ड में डायमण्ड पार्क और म्यूजियम, अमृत 2.0 परियोजना के कार्यों, सकरिया हवाई पट्टी सहित कई विकास कार्यों का भूमिपूजन व लोकार्पण भी करेंगे। इसके पहले मुख्यमंत्री शाम 4 बजे पवई जनपद पंचायत अंतर्गत ग्राम बनौली में आयोजित सामूहिक विवाह कार्यक्रम सहित अन्य स्थानीय कार्यक्रम में भी शामिल होंगे। साथ ही ग्राम लक्ष्मीपुर में आयोजित कृषि मेले में भी शामिल होंगे। फिलहाल पन्ना में कोई रेलवे स्टेशन नहीं है। नजदीकी रेलवे स्टेशनों में खजुराहो और सतना हैं। रेल मार्ग से जुड़ने के बाद पन्ना के पर्यटन को और बढ़ावा मिलेगा।

हीरों की धरती, मंदिरों का शहर
पन्ना की धरती जहां हीरा उगलने वाली धरती के नाम से विख्यात है, वहीं शहर आस्था का बड़ा केंद्र है। पन्ना में कई भव्य मंदिर हैं। यहां जुगल किशोर (कृष्ण मंदिर) विशेष रूप से प्रसिद्ध है।