Home राजनीति गिले-शिकवे भुलाकर पूरी ताकत से सिर्फ पार्टी की जीत के लिए जुट...

गिले-शिकवे भुलाकर पूरी ताकत से सिर्फ पार्टी की जीत के लिए जुट जाएं

4

भोपाल

बीजेपी ने अपने सभी नेताओं और कार्यकर्ताओं से कहा है कि अब समय आ गया है कि गिले-शिकवे भुलाकर पूरी ताकत से सिर्फ पार्टी की जीत के लिए जुट जाएं। 2023 में पार्टी की जीत कार्यकर्ताओं और जनप्रतिनिधियों के आपसी तालमेल से ही संभव है। बीजेपी का कार्यकर्ता हमेशा चुनाव के लिए तैयार रहता है और कभी भी संगठन के फैसलों के विरुद्ध काम नहीं करता। इसलिए अब सबको सिर्फ पार्टी की जीत के लिए काम करना और कांग्रेस के झूठ को बेनकाब करना है। नवयुवकों को यह बताना होगा कि 2003 के पहले मध्यप्रदेश कैसा था और इसके बाद बीजेपी शासन में किस तरह के बदलाव आए हैं।

इन युवाओं को यह बताना इसलिए जरूरी है क्योंकि कांग्रेस के लोग युवाओं को गुमराह करने का काम कर रहे हैं।  प्रदेश भाजपा कार्यालय में शुक्रवार को बीजेपी की वृहद कार्यसमिति की बैठक में यह बातें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, क्षेत्रीय संगठन महामंत्री अजय जामवाल, प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर समेत अन्य नेताओं ने कहीं।

बैठक में बूथ सशक्तिकरण अभियान, बूथ विजय संकल्प अभियान, आजीवन सहयोग निधि के साथ चुनावी रणनीति पर चर्चा की गई और जिलों के फीडबैक भी बताए गए। साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नौ साल का कार्यकाल की उपलब्धियों को जनता तक पहुंचाने के लिए की जाने वाली रैलियों, सभाओं, प्रबुद्ध सम्मेलनों और विशिष्ट व्यक्तियों से मुलाकात सम्बन्धी कार्यक्रमों में सभी की भागीदारी बनाए रखने के लिए कहा गया।

1200 सदस्य हो रहे शामिल
इस वृहद बैठक में कुल 1168 सदस्यों को बुलाया गया है जिसमें प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य, विशेष आमंत्रित और स्थायी सदस्यों के साथ केंद्रीय मंत्रियों, राष्ट्रीय पदाधिकारियों और विशेष संपर्क अभियान की जिला टोली के संयोजक व सहसंयोजक, विस्तारक, आकांक्षी विधानसभा प्रभारी, सभी निगम मंडलों के अध्यक्ष व उपाध्यक्ष, सभी जिला पंचायतों के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और सभी नगर निगमों के महापौर शामिल हैं।

इसके अलावा सभी पार्टी जिला अध्यक्ष, जिला प्रभारी, विधायक, सांसद, मोर्चों के राष्ट्रीय पदाधिकारी, मोर्चों के प्रदेश अध्यक्ष व महामंत्री, प्रकोष्ठों के प्रदेश संयोजक, विभागों के प्रदेश संयोजक भी पहुंचे हैं।

संभागीय बैठकें भी होंगी, इन नेताओं की भी रही मौजूदगी
इस वृहद कार्यसमिति की बैठक में केंद्रीय मंंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते, प्रदेश सह प्रभारी रामशंकर कठेरिया, राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, तरुण चुघ, पूर्व मंत्री जयंत मलैया, संसदीय दल के सदस्य सत्यनारायण जटिया समेत अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद रहे। यह बैठक चार सत्रों में हो रही है। वृहद कार्यसमिति की बैठक के बाद सभी दस संभागों की संभागीय बैठकें  भी होंगी जिसमें संगठनात्मक कार्ययोजना और कमजोर पक्षों की जानकारी देकर उसमें सुधार के लिए कहा जाएगा।