Home खेल विराट कोहली ने जड़ा 100 मीटर से भी लंबा छक्का, फाफ डु्प्लेसी...

विराट कोहली ने जड़ा 100 मीटर से भी लंबा छक्का, फाफ डु्प्लेसी का रिएक्शन वायरल

2

 नई दिल्ली
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने गुरुवार रात आईपीएल 2023 के 65वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ शतकीय पारी खेली। उनकी इस पारी के दम पर आरसीबी इस अहम मुकाबले को 8 विकेट से जीतने में भी सफल रही। विराट कोहली ने अपनी इस पारी में 12 चौके और 4 गगनचुंबी छक्के जड़े। इस दौरान कोहली का एक छक्का 100 मीटर से भी लंबा था। विराट के इस शॉट को देख दूसरे छोर पर खड़े आरसीबी के कप्तान फाफ डुप्लेसी भी भौचक्के रह गए। इस खास पल का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।
 
यह घटना बैंगलोर की पारी के 9वें ओवर की है। नीतिश रेड्डी की पहली हाफ वॉली गेंद पर कोहली ने लेग साइड में जोर से बल्ला घुमाया और गेंद को सीधा डीप मिड विकेट के ऊपर से बाउंट्री के पार पहुंचाया। कोहली का यह शॉट कमाल का था, मगर किसी ने भी अंदाजा नहीं लगाया था कि गेंद 100 मीटर से अधिक की दूरी तय करेगी। कोहली के 103 मीटर लंबे इस छक्के को देखने के बाद फाफ डुप्लेसी की भी आंखें खुली की खुली रह गई और उन्होंने अपने इस शॉट की सराहना भी की।
 
देखें विराट कोहली के 103 मीटर लंबे छक्के का वीडियो
बात मुकाबले की करें तो, टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने हेनरिक क्लासेन के शतक के दम पर बोर्ड पर 186 रन लगाए थे। इस स्कोर का पीछा करते हुए आरसीबी के लिए विराट कोहली ने भी शतक जड़ा। आईपीएल के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जब दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने एक मैच में शतक जड़ा हो। कोहली के अलावा फाफ डुप्लेसी ने 71 रनों की पारी खेली।

कोहली और डुप्लेसी के बीच पहले विकेट के लिए 172 रनों की साझेदीर हुई और इन दोनों ने अकेले दम पर मेजबानों को धूल चटाई। आरसीबी ने यह मैच 8 विकेट और 4 गेंदे शेष रहते अपने नाम किया। इस जीत के साथ बैंगलोर की टीम आईपीएल 2023 प्वाइंट्स टेबल के टॉप-4 में पहुंच गई है। आरसीबी के अब 14 अंक हो गए हैं और वह चौथे पायदान पर हैं। वहीं चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जाएंट्स की टीम उनसे ऊपर हैं। बता दें, गुजरात टाइटंस प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम है।