Home मध्यप्रदेश रानी लक्ष्मी बाई के बलिदान दिवस पर विशाल शौर्य वाहन यात्रा

रानी लक्ष्मी बाई के बलिदान दिवस पर विशाल शौर्य वाहन यात्रा

4

धार
महारानी लक्ष्मी बाई के बलिदान दिवस तिथि अनुसार 27 मई को धार शहर में हिंदू बलिदानी संगम संस्था के द्वारा विशाल शौर्य वाहन यात्रा का आयोजन किया जा रहा है। आयोजन को लेकर समिति के पदाधिकारियों के द्वारा  निजी होटल में पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए बताया गया है कि समिति के द्वारा धार नगर मे कालेज ग्राउंड से  एक वाहन रैली निकाली जाएगी जो शहर के प्रमुख मार्गो से होते हुए गुजरेगी।

पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए समिति के संयोजक समाजसेवी समंदर सिंह पटेल ने कहा कि भारत हजारों वर्षों के संघर्ष के बाद भी आज सीना ताने खड़ा है उस का प्रमुख कारण यह है कि भारत ने कभी अपनी संस्कृति सभ्यता और संस्कारों को नहीं छोड़ा। इसके लिए हजारों देशभक्तों और महापुरुषों ने अपना बलिदान दिया देश और संस्कृति के लिए अपना सर्वस्व न्योछावर कर दिया और हमारा दायित्व बनता है कि हम उन्हें समय समय पर याद करें। साथ ही उन्होंने ने कहा कि देश की वर्तमान स्थिति आज किसी से छुपी नहीं है हिंदू और देशविरोधी  शक्तियां सिर उठाकर चल रही इन सभी षडयंत्रो  का मुकाबला करना हमारा दावित्व है इसी तारतम्य मैं रानी लक्ष्मी बाई के बलिदान दिवस 27 मई तिथि सप्तमी को विशाल वाहन रैली का आयोजन किया गया है जो शहर के पीजी कॉलेज से शुरू होकर शहर के प्रमुख मार्गो से भ्रमण करते हुए निकलेगी।

यात्रा सह संयोजक विजय गवली ने कहा की जो देश और धर्म के लिए काम करेगा जो सनातन के लिए काम करेगा उसके पीछे स्वयं भगवान श्रीकृष्ण खड़े रहेंगे हिंदू धर्म के हर भगवान के एक हाथ में एक हाथ में शस्त्र और एक हाथ में शास्त्र है यही भारत के शास्त्रों का मूल मंत्र।

सह संयोजक देवकरण जाट ने कहा कि यह हिंदू बलिदानी संगम उन सभी को आमंत्रित करता है जो देश और संस्कृति के लिए कुछ करना चाहते हैं  हिंदू समाज के लिए अपना सर्वस्व समर्पण करना चाहते हैं। आज हमारे समाज में लव जिहाद लैंड जिहाद और आर्थिक जिहाद को कुछ देश विरोधी लोग  समाज विरोधी लोग षड्यंत्र के तहत अंजाम दे रहे हैं  जिसका पर्दाफाश करने की आवश्यकता है। ऐसी देश विरोधी ताकतों को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए युवाओं को एकत्रित करके एक सामूहिक संगठित शक्ति करने के उद्देश्य से इस कार्यक्रम को कर रहे है। समिति के द्वारा सर्व हिन्दू समाज को आयोजन  सहभागिता के लिए आमंत्रित किया है। आयोजन समिति मे संयोजक समुंदर सिंह पटेल, सहसंयोजक देवकरण जाट, विजय गवली, ममता जोशी, उपाध्यक्ष दीपक शर्मा, विनीता जोशी, श्रीमती रेखा मेहता, मंत्री पुष्प लता गायकवाड, प्रचार मंत्री ओमप्रकाश सोलंकी, सूर्या दुबे, वाहन रैली प्रभारी धर्मेंद्र जावरा, पप्पी मकवाना, कल्याण पटेल, महेश रावला, लव प्रजापत जानकारी समिति मीडिया प्रभारी कमल सिंह सोलंकी के द्वारा दी गई।