Home राज्यों से उत्तर प्रदेश लखनऊ में सपा नगर पंचायत अध्यक्ष के घर पकड़ी गई बिजली चोरी,...

लखनऊ में सपा नगर पंचायत अध्यक्ष के घर पकड़ी गई बिजली चोरी, कटा कनेक्शन, मुकदमा दर्ज

3

 लखनऊ

लखनऊ में लेसा ने सपा से नवनिर्वाचित अमेठी नगर पंचायत अध्यक्ष के घर 10 किलोवाट बिजली चोरी पकड़ी है। आवासीय परिसर में कटिया लगाकर पांच एसी चल रहे थे। उधर, खदरा में बिजली चोरी पकड़ने पर निर्वाचित क्षेत्रीय पार्षद ने जमकर बवाल किया। नाराज समर्थकों ने बिजली अभियंताओं को खदेड़ दिया। ठाकुरगंज के तोपखाना में बिजली बकायेदारों ने कनेक्शन काटने पर हंगामा किया। विभाग ने कुल 91 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

बिजली चोरी पर अंकुश लगाने के लिए लेसा ने अमेठी में चेकिंग अभियान चलाया। अधिशासी अभियंता घनश्याम त्रिपाठी के नेतृत्व में टीम सुबह 6.30 बजे अमेठी नगर पंचायत की नवनिर्वाचित अध्यक्ष शहनाज बानो के यहां पहुंची। इस दौरान परिसर में कटिया लगाकर चार एसी चल रहे थे। साथ ही मीटर में 17 हजार यूनिट रीडिंग स्टोर पकड़ी गई। बिजलीकर्मियों के पहुंचते ही क्षेत्र में हड़कंप मच गया। विभागीय अधिकारियों के मुताबिक 10 केवी बिजली चोरी पकड़ी गई। इसके अलावा फुरकान अब्बासी, अच्छेमियां, मो. यासीन, नारायण, अमर सोनी, मो. शफी, मो. शरीफ, मो. रियाज, महेश, आनंद कुमार, मो. सलीम के यहां भी चोरी पकड़ी गई।

बिजली कनेक्शन कटने पर हंगामा किया

ठाकुरगंज के बालाघाट उपकेंद्र में मंगलवार को बड़े बकायेदारों के खिलाफ अभियान चलाया गया। अधिशासी अभियंता संजीव कुमार के नेतृत्व में टीम तोपखाना पहुंची। इस दौरान शालीग्राम के यहां चार लाख के बकाये पर कनेक्शन काटा गया। जिस पर उपभोक्ता ने जमकर हंगामा किया। वहीं अपट्रॉन डिवीजन में 25 लोग बिजली चोरी पकड़ी गई। वहीं ट्रांसगोमती में 19 उपभोक्ताओं के परिसरों में 17,804 यूनिट रीडिंग स्टोर पकड़ी गई।

खदरा में पार्षद ने बिजली अभियंताओं को घेरा

खदरा के कदम रसूल क्षेत्र में बिजली चोरी पकड़ने पर लोगों ने हंगामा किया। क्षेत्रीय पार्षद मोहम्मद नदीम भी समर्थकों संग पहुंच गये। इस दौरान दोनों पक्षों में जमकर कहासुनी हुई। नाराज लोगों ने अधीक्षण अभियंता, अधिशासी अभियंता सहित अन्य चेकिंग दस्ते को घेर लिया। पार्षद ने बिजली अभियंताओं से कुछ दिनों बाद अभियान चलाने को कहा, जिसके बाद चेकिंग टीम वापस लौट गई।