Home राज्यों से ललन सिंह की मटन-चावल पार्टी में शराब परोसने के दावे पर संग्राम,...

ललन सिंह की मटन-चावल पार्टी में शराब परोसने के दावे पर संग्राम, BJP के आरोप पर जेडीयू भड़की

3

पटना
जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह की 14 मई को मुंगेर में हुई मटन-चावल पार्टी में शराब परोसे जाने के आरोप के बाद बिहार में सियासी संग्राम मच गया है। जेडीयू ने बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी के बयान की निंदा की है। पार्टी ने कहा कि सम्राट को इसके लिए सार्वजनिक तौर पर माफी मांगनी चाहिए। वे मानसिक दिवालियापन का शिकार हो गए हैं, इसलिए अनर्गल बयान दे रहे हैं। दूसरी ओर, नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने भी ललन सिंह की पार्टी में मटन की जगह किसी अन्य जानवर का मांस परोसे जाने का आरोप लगाया है।

जेडीयू प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई बैठक में सम्राट चौधरी के बयान पर निंदा प्रस्ताव पारित किया गया। निर्णय लिया गया कि अगर इसके लिए वे सार्वजनिक तौर पर माफी नहीं मांगते हैं तो उनके विरुद्ध कानूनी प्रक्रिया अपनाई जाए। उमेश कुशवाहा ने कहा कि भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मानसिक दिवालियापन का शिकार होकर अनर्गल बयान दे रहे हैं। एक प्रतिष्ठित राजनीतिक परिवार से आने के बावजूद उन्होंने राजनीतिक मर्यादा का पहला पाठ तक नहीं सीखा।
 
बैठक में तमाम प्रदेश पदाधिकारियों ने सम्राट चौधरी के बयान की कड़े शब्दों में निंदा की। कहा गया कि 2019 में जब जदयू एनडीए में था, तब भी ललन सिंह ने मुंगेर के सांसद के रूप में कार्यकर्ता सम्मान भोज दिया था। 2021 में तारापुर विस उपचुनाव में एनडीए समर्थित जदयू प्रत्याशी राजीव सिंह के विजयी होने पर भी भोज दिया गया। उस भोज का लुत्फ सम्राट चौधरी ने भी उठाया था। वह भोज भी मटन-चावल का ही था।