Home देश बीड़ी जलइले… पहली बार प्लेन में बैठ करने लगा स्मोकिंग, फिर क्या...

बीड़ी जलइले… पहली बार प्लेन में बैठ करने लगा स्मोकिंग, फिर क्या हुआ शख्स के साथ

5

बेंगलुरु
एक व्यक्ति पहली बार फ्लाइट से यात्रा कर रहा था। उसे शायद विमान के नियमों के बारे में पता नहीं था। उसने बीच आसमान में ही बीड़ी सुलगा दी और यात्रियों की सुरक्षा के साथ बड़ा खिलवाड़ कर दिया। फ्लाइट के लैंड होते ही उसे गिरफ्तार कर लिया गया। यह घटना अकासा एयरलाइन की अहमदाबाद से बेंगलुरु जा रही फ्लाइट में मंगलवार को दोपहर घटी है। आरोपी की पहचान राजस्थान के पाली जिले के मारवाड़ निवासी एम प्रवीण कुमार के रूप में हुई है। एयकपोर्ट पर गिरफ्तार कर 56 वर्षीय आरोपी को बेंगलुरु सेंट्रल जेल भेज दिया गया।

केम्पेगौड़ा अंतर्राष्ट्रीय हवाई पर यह पहली ऐसी घटना है जब किसी को बीड़ी पीने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। इस साल की शुरुआत में एयरपोर्ट पुलिस ने विमान में सिगरेट जलाने के लिए दो यात्रियों को गिरफ्तार किया था। प्रवीण कुमार ने पुलिस को बताया कि वह बिजनेस करता है और पहली बार उड़ान भर रहा था। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के मुताबिक, एयरपोर्ट पर तलाशी के दौरान बीड़ी का पता लगाने में विफल रहना एक गंभीर चूक है। उन्होंने कहा, "सिगरेट या बीड़ी का आसानी से पता चल जाता है। इस तरह की घटना तलाशी में विफलता का परिणाम है।"

अधिकारी के मुताबिक, प्रवीण कुमार मारवाड़ में एक मजदूर है। वह एक वृद्ध व्यक्ति के साथ जा रहा था, जो एक रिश्तेदार की मृत्यु के बाद समारोह में भाग लेने के लिए शहर जा रहे थे। उसने पुलिस को बताया, "मैं नियमित रूप से ट्रेन से यात्रा करता हूं और शौचालय के अंदर धूम्रपान करता हूं। मुझे लगा कि मैं फ्लाइट में भी ऐसा कर सकता हूं, मैंने बीड़ी पीने का फैसला किया।"

प्रवीण कुमार अकासा विमान क्यू से बेंगलुरु के लिए उड़ान भर रहे थे। चालक दल के सदस्यों ने उन्हें शौचालय के अंदर धूम्रपान करते हुए पकड़ा। दोपहर करीब 1.10 बजे बेंगलुरु में लैंडिग के बाद एयरलाइन के ड्यूटी मैनेजर विजय थुलुरु ने प्रवीण कुमार के खिलाफ केआईए पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। अब आरोपी को कम से कम एक सप्ताह न्यायिक हिरासत में बिताना होगा।