Home मध्यप्रदेश शहडोल में स्पा सेंटर में पुलिस की रेड, आपत्तिजनक हालात में मिले...

शहडोल में स्पा सेंटर में पुलिस की रेड, आपत्तिजनक हालात में मिले एक दर्जन से ज्यादा युवक-युवती

3

शहडोल

मध्यप्रदेश के शहडोल जिले में देह व्यापार के शक पर दो स्पा सेंटरों पर पुलिस ने रेड की. पुलिस रेड के दौरान दो दर्जन से अधिक युवक और युवतियां आपत्तिजनक हालत में पकड़े गए. स्थानीय पुलिस के मुताबिक नागालैंड सहित पूर्वोत्तर के अन्य राज्यों से आई युवतियां स्पा सेंटर में मसाज करती थी. लोगो की शिकायत पर पुलिस ने जब छापा मारा तो दोनों स्पा सेंटर में युवक-युवती आपत्तिजनक स्थिति में मिले.

डीएसपी (महिला थाना) अंकिता सुलिया ने बताया की पुलिस ने जब स्पा सेंटर पर छापामारा गया तो अनेक युवक-युवतियां आपत्तिजनक स्थिति में मिले.उनके खिलाफ वैधानिक कार्रवाई जारी है. गौरतलब हो की शहड़ोल पुलिस को स्पा सेंटर की आड़ में जिस्मफरोशी की शिकायत मिली थी.पुलिस ने जिला मुख्यालय में कॉफी हाउस के ऊपर और छाबड़िया माल में संचालित दो स्पा सेंटर में दबिश दी.इस दौरान 26 युवक-युवतियों को पुलिस ने पकड़ा.उन्हें हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है.

स्पा में मचा हड़कंप
बताया जाता है कि शहडोल जिला मुख्यालय के पांडव नगर और बुढार रोड़ स्थित स्पा सेंटर में जब पुलिस ने छापा मारा तो उस वक्त हड़कंप मच गया. शहड़ोल पुलिस की एक टुकड़ी ने दोनो स्पा सेंटर में दबिश देकर 14 युवतियों व 12 युवकों को हिरासत में लेकर  पूछताछ कर रही है. पुलिस को स्पा सेंटरों में देह व्यापार के संदेह की सूचना प्राप्त हुई थी, इसी बात की तस्दीक करने के लिए पुलिस ने दबिश दी थी.सभी युवतियां नार्थ-ईस्ट रीजन की बताई जा रही है. 9 स्पा सेंटर में काम करने शहडोल आई थी.पुलिस की इस कार्रवाई से जिले में संचालित अन्य स्पा सेंटरों के संचालको में हड़कंप मचा हुआ है.पुलिस फिलहाल दोनों सपा सेंटर के खिलाफ वैधानिक कार्रवाई कर रही है.

राज्य में पहले ऐसे कई मामलें सामने आये है.
राज्य में पहले ऐसे मामलें आते रहें है. 13 मई को सिंगरौली से ऐसी ही मामला आया था. सिंगरौली  जिले में चल रहे बड़े देह व्यपार का भंडाफोड़ हुआ था. मौके से पुलिस ने 13 लड़कियों को रेस्क्यू किया था, जोकि असम, नागालैंड, उड़ीसा, कोलकाता और अन्य राज्यों से लाई गई थी. स्पा सेंटरों की आड़ में देह व्यापार की सूचना पर शुक्रवार को पुलिसकर्मियों की टीम ने 4 स्पा सेंटरों पर छापा मारा. इस दौरान दो स्पा सेंटर में अनैतिक गतिविधि देखने को मिली. स्पा सेंटर में अन्य राज्य से जैसे असम और उड़ीसा से बुलाई गई महिलाओं से गैर कानूनी काम करवाया जा रहा था.